बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री का अपमान व जेडीयू MLC का सम्मान ! शिलापट्ट से 'लेसी सिंह' को किया गायब और संजय सिंह का मोटे अक्षरों में खुदवाया गया नाम...मंत्री के प्रोटोकॉल से मजाक

 मंत्री का अपमान व जेडीयू MLC का सम्मान ! शिलापट्ट से 'लेसी सिंह' को किया गायब और संजय सिंह का मोटे अक्षरों में खुदवाया गया नाम...मंत्री के प्रोटोकॉल से मजाक

PATNA: महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम में क्रेडिट लेने में प्रोटोकॉल से खिलवाड़ किया गया. भवन निर्माण विभाग की तरफ से मंत्री का अपमान और जेडीयू एमएलसी का सम्मान प्रदर्शित किया गय़ा है। महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण शिलापट्ट पर खाद्ध आपूर्ति मंत्री लेशी सिंह का नाम दर्ज नहीं था. जबकि वह कार्यक्रम में मौजूद थीं. उल्टे जेडीयू के एमएलसी संजय सिंह का नाम मोटे अक्षरों में लिखा गया था. बड़ा सवाल यही है कि क्या भवन निर्माण विभाग जेडीयू एमएलसी को क्रेडिट देने के चक्कर में इतना अंधा हो गया कि प्रोटोकॉल भी भूल गया. यह मंत्री का अपमान नहीं तो और क्या है ? इसका जवाब विभाग को देना होगा. 

मंत्री का अपमान व जेडीयू MLC का सम्मान !

भवन निर्माण विभाग की तरफ से राजधानी के महाराणा पार्क में प्रतिमा स्थापित की गई है. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया है. इस कार्यक्रम की सबसे खास बात यह रही कि पैसा सरकार का खर्च हुआ और उपलब्धि सत्ताधारी जेडीयू के एक विधान पार्षद लेते दिखे. प्रतिमा अनावरण शिलापट्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी और अशोक चौधरी का नाम दर्ज था. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के ठीक नीचे जेडीयू एमएलसी संजय सिंह का नाम दर्ज था. लेकिन कार्यक्रम में मौजूद खाद्ध आपूर्ति विभाग के मंत्री और राजपूत बिरादरी से आने वालीं ताकतवर मंत्री लेशी सिंह के नाम का उल्लेख नहीं था. जबकि उन्होंने कार्यक्रम में आने की पहले ही सहमति दे दी थी. शिलापट्ट पर मंत्री का नाम  दर्ज नहीं होना प्रोटोकॉल से खिलवाड़ है. इसको लेकर उनके समर्थकों में भारी आक्रोश है. 

कुशवाहा को तो छुटभैया नेता बराबर वैल्यू नहीं

महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को तैयारी समिति के अध्यक्ष की तरफ से शहर में पोस्टर लगवाये गए थे. उस तस्वीर में नीतीश कुमार, ललन सिंह से लेकर जेडीयू के छोटे-छोटे नेताओं की तस्वीर थी. जेडीयू एमएलसी संजय  सिंह की तस्वीर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के ठीक नीचे बड़े साइज में दिख रहा. लेकिन जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा की तस्वीर को गायब कर दिया गया. पहले तो कार्यक्रम सरकारी, फिर उसे जेडीयू का बनाया गया. उसमें भी उपेन्द्र कुशवाहा जैसे कद्दावर नेता को पोस्टर में जगह नहीं दी गई. यानि तैयारी समिति के अध्यक्ष की तरफ से अपनी पार्टी के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष को छुटभैया नेता बराबर भी वैल्यू नहीं दिया. राजनीतिक गलियारे में इसकी जबरदस्त चर्चा है। खासकर जेडीयू में राजपूत बिरादरी से आने वाले नेताओं में इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा है. 


Suggested News