बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कनाडा में रह रहे भारतीय छात्रों और नागरिकों को विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, जारी किया निर्देश

कनाडा में रह रहे भारतीय छात्रों और नागरिकों को विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, जारी किया निर्देश

DESK. भारत और कनाडा के बीच पिछले दो दिनों से तनातनी वाले रिश्तों के बीच विदेश मंत्रालय ने बुधवार को  एडवाइजरी जारी की है. कनाडा में रह रहे भारतीय छात्रों और नागरिकों को विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एडवाइजरी में सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है.

भारत सरकार ने बुधवार को कनाडा में भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एक सलाह जारी की, जिसमें उनसे "कनाडा में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों और राजनीतिक रूप से क्षमा किए जाने वाले घृणा अपराधों और हिंसा" के मद्देनजर अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है। यह नोटिस खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की कथित हत्या में भारतीय एजेंटों की "संभावित" संलिप्तता के कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों की पृष्ठभूमि में जारी किया गया था। जस्टिन ट्रूडो की आशंका के बाद दोनों देशों के बीच तनातनी लगातार जारी है। 

विदेश मंत्रालय ने अपने एडवाइजरी में कहा कि कनाडा में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों और राजनीतिक रूप से समर्थित घृणा अपराधों और आपराधिक हिंसा को देखते हुए, वहां मौजूद सभी भारतीय नागरिकों और यात्रा पर विचार करने वालों से अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया जाता है। 

इसके साथ ही इसमें कहा गया है कि हाल ही में, धमकियों ने विशेष रूप से भारतीय राजनयिकों और भारतीय समुदाय के उन वर्गों को लक्षित किया है जो भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करते हैं। इसलिए भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से बचें जहां ऐसी घटनाएं हुई हैं। 

Suggested News