ब्रह्मर्षि विकास मंच का मिशन ब्लड बैंक, विषम परिस्थितियों में समाज को दिलाएगा संकट से निजात

ब्रह्मर्षि विकास मंच का मिशन ब्लड बैंक, विषम परिस्थितियों में समाज को दिलाएगा संकट से निजात

DESK: सामाजिक परिस्थितियों को देखते हुए एक खास उद्देश्य के साथ ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन नामक सामाजिक संगठन का गठन श्री जयकांत वत्स जी के नेतृत्व में किया गया है. इस संगठन का मुख्य उद्देश्य ब्रह्मर्षि समाज का चहुंमुखी विकास करना है. 

ब्रह्मर्षि समाज आज कई विपरीत परिस्थितियों से गुजर रहा है. सरकारी उपस्थिति में जाती के नाम पर सबसे ऊपर दर्ज इस वर्ग का दर्द असहनीय हो चुका है. संवेदना दिखाने के नाम पर सब लोग आगे आते हैं, लेकिन करनी और कथनी के फर्क ने समाज के युवाओं को फांकाकशी का जीवन जीने को मजबूर कर दिया है. प्रतिभा के धनी इस समाज के युवाओं ने अपनी क्षमता के बल पर बहुत कुछ कर दिखाया है.


लेकिन विडम्बना देखिये की अब समाज का एक बड़ा हिस्सा आर्थिक तौर पर इतना कमजोर हो चुका है कि उसकी स्थिति न इधर की रही न उधर की. इस स्थिति में समाज के लोगों का दायित्व बनता है कि उनके दर्द को कम करने का प्रयास करें. ब्रह्मर्षि विकास मंच इन्हीं उद्देश्यों को लेकर सृजित किया गया है. सारे लोगों का सहयोग अपेक्षित है. 

हमलोगों का सबसे पहला उद्देश्य  संगठन के द्वारा श्री परशुराम ब्लड बैंक का स्थापना करना है क्योंकि आए दिन पटना के यह देखने को मिलता है कि समाज के लोगों को संकट काल मे खून की आवश्यकता होती है. इसे देखते हुए तो अगर संगठन के माध्यम से ब्लड बैंक बनता है तो बहुत हद तक हमलोग संकट काल मे खून की आवश्यकता की कमी को पूरा कर सकते हैं. 

इसी तरह श्री परशुराम छात्रावास का निर्माण भी इस संगठन का मूल उद्देश्य है. संगठन के माध्यम से पटना में एक श्री परशुराम छात्रावास का व्यवस्था किया जाएगा. जिसमें ब्रह्मर्षि समाज के गरीब बच्चे जो मेधावी है परन्तु पैसा के कमी के कारण नहीं पढ़ पाते है वैसे लोगो को इस संगठन के माध्यम से इस छात्रावास में रखा जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News