बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अटल जी पर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा भारी, मोतिहारी में लेक्चरर पर निकला समर्थकों का गुस्सा

अटल जी पर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा भारी, मोतिहारी में लेक्चरर पर निकला समर्थकों का गुस्सा

मोतिहारी - एक तरफ पूरा देश जननेता को उनकी अंतिम यात्रा पर अश्रुपूर्ण विदाई दे रहा था वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर अटल जी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करना मोतिहारी के एक लेक्चरर को भारी पड़ गया। मोतिहारी स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय के लेक्चरर संजय कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री को लेकर सोशल मीडिया पर ऐसी आपत्तिजनक बातें शेयर कर दी जिससे लोगों की भावनाएं आहत हो गई। संजय कुमार की हरकत से नाराज कुछ लोगों ने उनकी जमकर धुनाई कर दी।

फेसबुक पोस्ट पर निकला आक्रोश
दरअसल संजय कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री के निधन के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट कर दी जिसे लेकर लोगों में नाराजगी बढ़ गई। अटल जी को लेकर शोक में पूरा देश डूबा हुआ था लेकिन उनके खिलाफ की गई इस आपत्तिजनक टिप्पणी पर कुछ युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित युवाओं ने संजय कुमार की जमकर धुनाई कर दी। बाद में किसी तरह बीच बचाव कर लोगों ने लेक्चरर संजय कुमार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। संजय कुमार का आरोप है कि उनके कॉलेज के ही कुछ शिक्षकों और छात्रों ने उनके खिलाफ साजिश कर घटना को अंजाम दिया है। इस मामले में उन्होंने नगर थाने में कम्प्लेन भी दर्ज कराई है। संजय कुमार ने अपने पुलिस कंप्लेन में तीन लोगों पर पिटाई का आरोप लगाया है।

अभिव्यक्ति के नाम पर अपमान का मामला
भारत जैसे देश में जहां अटल जी के निधन के बाद हर व्यक्ति दुखी है वहां पहली नज़र में यह पूरा मामला अभिव्यक्ति के नाम पर अपमान का नजर आता है। संजय कुमार सहरसा के रहने वाले हैं और मोतिहारी स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय में लेक्चरर के पद पर कार्यरत हैं। उसके बावजूद सोशल मीडिया पर उनके द्वारा की गई टिप्पणी से ऐसा लगता है कि कहीं ना कहीं अभिव्यक्ति की आड़ में सस्ती लोकप्रियता पाने की होड़ शिक्षित वर्ग के बीच बढ़ी है।

Suggested News