बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया एयरपोर्ट पर हुआ मॉक ड्रिल, विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सुरक्षा तैयारियों का लिया जाएजा

गया एयरपोर्ट पर हुआ मॉक ड्रिल, विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सुरक्षा तैयारियों का लिया जाएजा

BODHGAYA : गया एयरपोर्ट पर आंशिक आपातकालीन अभ्यास किया गया, जिसके माध्यम से यहां उपलब्ध संसाधनों का किसी आपातकालीन अवस्था में सुचारु उपयोग एवं सुरक्षा ,संरक्षा तथा प्रचालन की कार्यप्रणाली का अवलोकन किया गया। इस अभ्यास में सभी बाहरी एवं आंतरिक एजेंसियों ने अपनी अपनी जिम्मेदारियां का निष्पादन किया । 

इस अभ्यास के दौरान एक  एयरक्राफ्ट ( कृत्रिम) की  दुर्घटनाग्रस्त  होने  की सूचना एटीसी द्वारा दी गई , जिसको सुनकर एयरपोर्ट अग्निशमन विभाग, प्रचालन विभाग, सी आई एस एफ  तथा सभी एयरलाइन एजेंसियों ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सुरक्षा एवं संरक्षा के इंतज़ामो को त्वरित रूप में कायम किया तथा स्थिति को नियंत्रण में ले लिया।

 मगध मेडिकल के डॉक्टर की टीम तथा सिटी फायर सर्विस की दो टीमों ने तुरंत ही इस स्थिति की सूचना पाकर एयरपोर्ट पर अपनी उपस्थित दर्ज कराई एवं संरक्षा के कार्यों में अपना योगदान देते हुए  सेवाएं प्रदान की। 

पूरे अभ्यास के दौरान  एयरपोर्ट डायरेक्टर  बंगजीत साहा  ने मोबाइल कमान्ड पोस्ट पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर व्यवस्थाओं पर कड़ी नजर बनाई रखी। इस इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर ने सभी एजेंसियों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया।

Suggested News