बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी सरकार तय कर चुकी है लोकसभा चुनाव तक विपक्षी नेताओं के यहां पड़ेंगे छापे ! सांसद संजय सिंह के यहां रेड पर राजद आगबबूला

मोदी सरकार तय कर चुकी है लोकसभा चुनाव तक विपक्षी नेताओं के यहां पड़ेंगे छापे ! सांसद संजय सिंह के यहां रेड पर राजद आगबबूला

पटना. केंद्र की मोदी सरकार यह तय कर चुकी है कि लोकसभा चुनाव 2024 के पहले विपक्षी दलों, नेताओं और विचारधारा वालों के यहां छापामारी होगी. केंद्र सरकार पर यह आरोप राजद सांसद मनोज झा ने बुधवार को लगाया. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह के घर हुई ईडी की छापामारी को राजनीतिक प्रतिशोध से की गई कार्रवाई बताते हुए राजद नेता मनोज झा की प्रतिक्रिया आई है.

उन्होंने कहा कि सांसद संजय सिंह के घर रेड हुआ तो उन्हें दुख ज़रूर होता है आश्चर्य नहीं हुआ. अब यही सिलसिला चुनाव तक चलेगा. प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी की टीम ने घोषणा कर दी, आज ही नहीं, कई हफ़्तों से कि आधिकारिक घोषणा हो गई है चुनाव की. कल न्यूज़क्लिक के ठिकानों पर, तमाम पत्रकारों पर और आज संजय जी के यहां छापामारी हुई है. राज्य सभा सांसद ने तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, " प्रणाम महामानव जी को और उनके सहयोगियों को. अब आप यही करेंगे. लेकिन एक बात बता देते हैं कि हांडी भर चुकी है, फूटने वाली है. लेकिन इन संस्थाओं के चरित्र को आपने खराब किया है." 

दरअसल, दिल्ली शराब नीति मामले को लेकर ईडी की एक टीम ने बुधवार सुबह आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर पर तलाशी ली। इस मामले में पहले संजय सिंह के करीबी लोगों के घरों की ईडी ने तलाशी ली थी। शराब नीति मामले में दायर की गई चार्जशीट में संजय सिंह का नाम है। ईडी की चार्जशीट के अनुसार, दिल्ली के कारोबारी दिनेश अरोड़ा ने संजय सिंह की उपस्थिति में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके घर पर मुलाकात की थी। दिनेश अरोड़ा शराब घोटाले में आरोपी है।

ईडी को दिए अपने बयान में अरोड़ा ने कहा है कि एक कार्यक्रम में उसकी मुलाकात संजय सिंह से हुई थी। इसके बाद वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली चुनाव से पहले फंड जमा करने के लिए किया गया था।

चार्जशीट के अनुसार, दिनेश अरोड़ा पहले संजय सिंह से मिला था। इसके बाद वह अपने रेस्टोरेंट अनप्लग्ड कोर्टयार्ड में एक पार्टी के दौरान मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया था। संजय सिंह के आग्रह पर दिनेश ने कई और रेस्टोरेंट मालिकों से बात की और 32 लाख रुपए के चेक की व्यवस्था की। उसने यह चेक मनीष सिसोदिया को दिया। यह पैसे आने वाले दिल्ली चुनाव के लिए पार्टी फंड के रूप में जमा किए गए थे।

दिल्ली शराब घोटाला केस में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। मनीष सिसोदिया दिल्ली से उपमुख्यमंत्री होने के साथ ही आबकारी विभाग के मंत्री भी थे। उनके नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिए नई शराब नीति बनाई और लागू किया। नई शराब नीति लागू होने के बाद आरोप लगे कि दिल्ली सरकार ने शराब कारोबार के लिए लाइसेंस देने में गड़बड़ी की। अपने करीबी कारोबारियों को लाइसेंस दिए और इसके बदले रिश्वत ली। मामला ने तूल पकड़ा तो दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति को रद्द कर दिया और पुरानी नीति लागू कर दी।


Suggested News