बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में 300 मिलियन टन इस्पात उत्पादन क्षमता के लक्ष्य पर काम कर रही मोदी सरकार, खान मंत्री आरसीपी सिंह की बड़ी घोषणा

भारत में 300 मिलियन टन इस्पात उत्पादन क्षमता के लक्ष्य पर काम कर रही मोदी सरकार, खान मंत्री आरसीपी सिंह की बड़ी घोषणा

पटना. केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चन्द्र प्रसाद सिंह ने इस्पात मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा ओडिशा में आयोजित खनिज समृद्ध राज्यों के 'खान और उद्योग मंत्रियों के साथ सम्मेलन' का उद्घाटन किया| मंत्री राम चन्द्र प्रसाद सिंह ने ओडिशा में इस्पात मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित दो दिवसीय खनिज समृद्ध राज्यों के 'खान और उद्योग मंत्रियों के साथ सम्मेलन' का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया । 

उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में कहा, “भारत में 300 मिलियन टन इस्पात उत्पादन क्षमता के लक्ष्य को साकार करने के लिए राज्यों और इस्पात मंत्रालय को  साथ मिलकर काम करना होगा । हम स्टील बनाने में प्लास्टिक कचरे का उपयोग करके अनुसंधान और विकास को बढ़ावा दे रहे हैं। यह पर्यावरण हितैषी 'वेस्ट टू वेल्थ' मॉडल के अनुरूप है । नीति निर्माताओं को प्रत्येक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए संसाधनों का प्रभावी प्रबंधन सुनिश्चित करना चाहिए।“

सिंह ने इससे पहले आज सुबह भव्य कोणार्क सूर्य मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने कहा  कि यह जानकर खुशी हुई कि यह मंदिर अत्याधुनिक कलिंग वास्तुकला शैली के साथ बनाया गया है। यह गर्व की बात है कि भारत में 1300 साल पहले बने  स्टील का उपयोग कोणार्क सूर्य मंदिर में किया गया है | 26 फरवरी को सेकेंडरी स्टील सेक्टर की चिंताओं को समझने के लिए एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया जाएगा।  


Suggested News