नालंदा में हादसों से भरा रहा सोमवार, अलग अलग घटनाओं में 9 लोगों की हुई मौत

नालंदा में हादसों से भरा रहा सोमवार, अलग अलग घटनाओं में 9 लोगों की हुई मौत

NALANDA : जिले में अलग अलग घटनाओं में 9 लोगों की मौत से मंडे हादसों के नाम रहा। अलग-अलग थाना इलाके में बीते 24 घंटे के दौरान नौ लोगों की जान चली गई। मौत के बाद कहीं सड़क जाम हुआ तो कहीं हंगामा के बाद पुलिस ने लाठियां चटकाई। चंडी थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव के पास सोमवार की रात ट्रक की चपेट आकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। जबकि, दो सवार जख्मी हो गया। मृतक गौरी बिगहा निवासी सुबोध महतो के पुत्र मनीष कुमार है। जख्मी  लल्लू व विकास कुमार कुमार को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। घटना के बाद चालक, ट्रक समेत फरार हो गया। मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। पुलिस ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम हटाने में जुटी है। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है।

कार से कुचलकर अधेड़ की मौत

नालंदा थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव के पास सोमवार को मॉर्निंग वॉक पर निकले अधेड़ की कार से कुचलकर जान चली गई। मृतक कपटिया गांव निवासी स्व. प्रसादी महतो के 51 वर्षीय पुत्र अशोक महतो हैं। घटना के बाद चालक गाड़ी छोड़ फरार हो गया। सूचना पाकर आई पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जब्त कार के नंबर के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया।

बाइक सवार बाराती की मौत

सरमेरा थाना अंतर्गत केनार गांव के पास रविवार की रात अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार बाराती की मौत हो गई। जबकि, दूसरा सवार जख्मी हो गया। मृतक की पहचान हरनौत थाना क्षेत्र के छतियाना गांव निवासी रंजीत चंद्रवंशी के 33 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार के रूप में की गई। थानाध्यक्ष विवेक राज ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया।


पुलिस अकादमी में होमगार्ड की मौत 

छबिलापुर थाना क्षेत्र के पुलिस अकादमी में तबियत बिगड़ने से होमगार्ड की मौत हो गई। मृतक जहानाबाद जिला के घोषी थाना क्षेत्र के पाकड़ बिगहा गांव निवासी 52 वर्षीय दिनेश कुमार हैं। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का खुलासा होगा। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया।

बंगाल के मजदूर की मौत

बिंद थाना क्षेत्र के कथराही मोड़ के पास रविवार की रात मैजिक  पलट जाने से बंगाल के एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि, सात लोग जख्मी हो गए। सभी मजदूर कोलकाता से पुनपुन जा रहे थे। उसी दौरान दुर्घटना हुई। मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के चौबीसपरगना जिला के बंसूती थाना क्षेत्र के कोलहाजारा गांव निवासी मोजिवर मोल्लाह के रूप में की गई। सभी जख्मी को इलाज के लिए पीएचसी लाया गया। जहां से पांच को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव मजदूरों के हवाले कर दिया गया। मृतक के साथियों ने परिवार को घटना की सूचना दे दी है।

दो की मौत के बाद हंगामा, लाठी चार्ज

चंडी थाना क्षेत्र के माधोपुर बाजार में रविवार की रात ट्रक, झरझरिया में टक्कर मारते हुए एक घर में जा घुसा। जिससे मकान ध्वस्त हो गया। घटना में दो झरझरिया सवारों की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीण मुआवजा की मांग करते हुए सड़क जामकर दिया। हंगामा की सूचना पाकर आई पुलिस जाम हटाने में जुट गई। कुछ उपद्रवियों ने पुलिस से बदसलूकी कर दी। जिसके बाद पुलिस बल प्रयोग कर लाठियां चटकाई। मृतक चंडी थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव निवासी श्यामदेव गोप और सुनील कुमार हैं। पुलिस शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई। एक ठेला सवार घटना में जख्मी हुआ। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया। पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है।

सर्पदंश से दो की मौत 

हरनौत थाना अंतर्गत छोटी मुढ़ारी निवासी कुणाल मांझी की 10 वर्षीया पुत्री सीता कुमारी की मौत सर्पदंश से हो गई। घटना रविवार की शाम हुई। इसी तरह  चिकसौरा थाना क्षेत्र के कमरथू गांव में रविवार को सर्पदंश से किशोरी की मौत हो गई। मृतका नागेंद्र यादव की पुत्री पूनम कुमारी है।


नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News