हवाला मामले में नया मोड़, चीनी नागरिक चार्ली पेंग पर ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा किया दर्ज

हवाला मामले में नया मोड़, चीनी नागरिक चार्ली पेंग पर ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा किया दर्ज

DESK : हवाला मामले में गिरफ्तार चीनी नागरिक चार्ली पेंग पर जांच एजेंसियां सख्त हैं.  इसी बीच अब प्रवर्तन निदेशालय ने भी चार्ली के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज कर लिया है. केस की जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि चार्ली पेंग हवाला का कारोबार चला रहा था. यहां तक कि भारत में निर्वासित जीवन बिता रहे तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा के भी संपर्क में था, उनकी जासूसी करता था. 

जांच एजेंसियों को पता चला है कि चार्ली पेंग दिल्ली में कुछ तिब्बती भिझुओं के संपर्क में था. उसने दलाई लामा और उनके सहयोगियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए उन्हें कथित रूप से रिश्वत भी दी थी. आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दिल्ली स्थित मजनू का टीला के पास रहने वाले कुछ लोगों को 2 लाख से 3 लाख के बीच रिश्वत दी गई है. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल उन लोगों की पहचान की जा रही है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि चार्ली पेंग इस काम में लोगों से चीनी ऐप वी चैट के जरिये संपर्क करता था. मजनू का टीला में बौद्ध धर्मावलंबियों की बड़ी आबादी रहती है, इसलिए यह शक पुख्ता नजर आ रहा है कि चार्ली पेंग ने दलाई लामा की जानकारी जुटाने के लिए लोगों से संपर्क किया था.

Find Us on Facebook

Trending News