पैसे से जीता चुनाव! वसुंधरा और सीमा ने करोड़ोंं उड़ाए, पत्नी की हार से परेशान जदयू विधायक ने लगाया बड़ा आरोप

पैसे से जीता चुनाव!  वसुंधरा और सीमा ने  करोड़ोंं उड़ाए, पत्नी की हार से परेशान जदयू विधायक ने लगाया बड़ा आरोप

BHAGALPUR : भागलपुर जिले में निकाय चुनाव संपन्न हो चुके हैं। जिसमें गोपालपुर से विधायक गोपाल मंडल की पत्नी सविता देवी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में पत्नी की हार के बाद नवगछिया कचहरी परिसर में सत्तारूढ़ दल के सचेतक सह गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने हार की बड़ी वजह पैसे के खेल को बताया है। भागलपुर निकाय चुनाव में उनकी पत्नी सविता देवी के हार के कारणों को बताते हुए गोपाल मंडल ने कहा कि चुनाव जीतने वाली डॉ वसुंधरा लाल ने चुनाव में पांच करोड़ रुपये खर्च किये और उनसे भी ज्यादा सीमा साह ने छः से सात करोड़ रुपया खर्चा किया।  श्री मंडल ने कहा कि हमलोग पैसे वाली पार्टी नहीं हैं, पैसा दे कर वे लोग वोट नहीं लेते हैं. श्री मंडल ने कहा कि हार के अन्य कारणों को बताते हुए कहा कि सभी प्रत्याशी काफी पहले से चुनाव की तैयारी कर रहे थे. वे एकाएक एक चुनावी मैदान में आये, यह भी एक कारण है.

इस दौरान श्री मंडल ने पटना में हुए छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले पर कहा कि छात्रों को शांत करने के लिये इस तरह की कार्रवाई की गयी है. उन्होंने कहा कि अगर कोई पुलिसवालों को परेशान करेगा तो ऐसा होगा ही। बता दे कि एक दिन जदयू अध्यक्ष ने भी यही बात कही थी। 

मनमाने तरीके से चल रहा है ओवर ब्रीज का निर्माण कार्य

नवगछिया के पूर्वी केबिन पर बन रहे ओवर ब्रीज का निर्माण मनमाने ढंग से किये जाने की बात कही. श्री मंडल ने कहा कि विभाग के अभियंता कार्य स्थल से अनुपस्थित रहते हैं. रात में काम होता है. ऐसे में मानक के अनुसार काम नहीं होता है. लेकिन यह चलेगा नहीं, उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि वे ही काम लाते हैं, इसलिये घटिया काम किसी भी सूरत में होने नहीं देंगे.

आपत्तिजनक बयान देने वालों पर होगी कार्रवाई

नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री के विरुद्ध दिए गए आपत्तिजनक बयान की श्री मंडल ने निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के बयान से जिम्मेदार नेताओं को बचना चाहिये. इस तरह का बयान देने वाले नेताओं पर पार्टी स्तर से कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान से महागठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री नवगछिया भी आएंगे. शराबबंदी से हो रही मौत पर श्री मंडल ने कहा कि बिहार में शराब बंद है. लेकिन जो भी लोग चोरी छिपे शराब पीते हैं, किसी तरह की घटना के लिये जो ऐसा करते हैं वे ही जिम्मेदार होंगे. किसी भी सूरत में शराब नहीं पीना चाहिये. 

सत्संग में शामिल होंगे 15 से 20 लाख लोग

नवगछिया में होने वाले तीन दिवसीय संत मत सत्संग के वार्षिक अधिवेशन को लेकर उन्होंने कहा कि इस आयोजन में 15 से 20 लाख लोगों के शिरकत करने की संभावना है. श्री मंडल ने कहा कि तीन दिनों तक सभी श्रद्धालुओं के रहने, खाने और ठहरने की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने विधि व्यवस्था और अन्य तैयारियों को लेकर एसडीओ उत्तम कुमार से बात चीत की है. 600 चलंत शैचालय के सहित 1500 शौचालय की व्यवस्था करने को कहा गया है. विधि व्यवास्था ठीक रहे, इस पर पदाधिकारियों को ध्यान रखने को कहा गया है.

Find Us on Facebook

Trending News