बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में फिर कमजोर पड़ा मानसून, उमस भरी गर्मी से लोग होने लगे परेशान, दो दिन बाद बदलेगा मौसम, जान लीजिए अपने जिले के मौसम का हाल

बिहार में फिर कमजोर पड़ा मानसून, उमस भरी गर्मी से लोग होने लगे परेशान, दो दिन बाद बदलेगा मौसम, जान लीजिए अपने जिले के मौसम का हाल

पटना- बिहार में मॉनसून कमजोर पड़ गया है. बुधवार को राजधानी पटना में बादलों का बसेरा था. तो दोपहर के बाद धूप निकलते हीं गर्मी और उमस से लोग परेशान हो गए. पटनावासियों को रात में भी उमस ने परेशान किया. वहीं मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को गर्मी और उमस परेशान करेगी. 21 जुलाई तक दक्षिण बिहार में फिलहाल ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है. वहीं उत्तर बिहार में 20 जुलाई से मौसम बदलेगा. पटना समेत बाकी जिलों में फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है. तो वहीं मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी और उससे सटे क्षेत्र में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है.इस वजह से बिहार में मॉनसून कमजोर पड़ गया है. 22 जुलाई से मॉनसूनी बारिश का दौर शुरु हो सकता है.

18 जुलाई तक उत्तर बिहार के कुछ स्थानों और दक्षिण बिहार के एक या दो स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बादल छाए रहेंगे. इस दौरान तापमान में वृद्दि हो सकती है. 

बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. मॉनसून कमजोर पड़ गया है . मानसूनी बारिश से कही राहत मिली है तो कहीं आफत बन गई है बरसात.  बारिश के कारण कई जिलों के लोगों का हाल बेहाल है. तो वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अब तीन दिन तापमान में वृद्दि होने से गर्मी सताएगी. 

 मौसम विभाग के अनुसार 19 जुलाई को सारण, सिवान, बेतिया, मोतिहारी और गोपालगंज में बारिश हो सकती है. तो 20 जुलाई को कटिहार, सहरसा, मधेपुरा,सुपौल,अररिया, किशनगंज, और पूर्णिया जिले के कुछ इलाकों में बारिश हो  सकती है.  

विभाग के अनुसार 22 जुलाई को एक बार फिर से राज्य में बारिश का दौर शुरु हो सकता है. बढ़ते तापमान और आद्रता के कारण बज्रपात की घटनाओं में वृध्धि की आशंका विशेषज्ञ जता रहे हैं.


Suggested News