बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्टाइपेंड की मांग को लेकर धरने पर बैठी IGIMS की 200 से ज्यादा नर्सिंग छात्राएं, प्रबंधन पर उतरा गुस्सा

स्टाइपेंड की मांग को लेकर धरने पर बैठी IGIMS की 200 से ज्यादा नर्सिंग छात्राएं, प्रबंधन पर उतरा गुस्सा

PATNA : एक तरफ शिक्षा और स्वास्थ्य में सुधार को लेकर बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री नाइट पेट्रोलिंग में औचक निरीक्षण करने पहुंच रहे है जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप का माहौल है, तो वहीं दूसरी तरफ शनिवार को राजधानी में नर्सिंग छात्राओं ने अपने मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। 

मामला पटना के आईजीआईएमएस परिसर का है  जहां बीएससी नर्सिंग छात्राओं ने अपने स्टाइपेंड की मांग को लेकर अस्पताल प्रबंधन और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। नसिंग छात्राओं ने आरोप लगाया है कि सभी मानकों में अव्वल आने के बाद भी लगभग 200 नर्सिंग छात्राओं को सरकार द्वारा दिए जाने वाली सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। 

वहीं पढ़ाई के दौरान काम करने के बाद भी अबतक इन्हे स्टाइपेंड से वंचित रखा गया है। हालांकि प्रदर्शन के दौरान कॉलेज प्रशासन ने एक सप्ताह का समय इस मामले पर बात करने को लेकर नर्सिंग छात्राओं से समय लिया है। जिसके बाद नर्सिंग छात्राए काम पर वापस लौट गई है।

गौरतलब हो कि जीएनएम नर्सिंग छात्राओं का आरोप है की लगभग तीन साल की अवधि समाप्त होने वाला है इन्हे 1500 रुपए स्टाइपेंड  हर महीने दिया जाना था जिससे ये वंचित रही है अपने एक दिवसीय हड़ताल से अस्पताल प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट करने की बात कही है।

Suggested News