बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में एक दर्जन से अधिक छात्राएं हुई बीमार, एक की हुई मौत, शिक्षा महकमें में मचा हड़कंप

नालंदा के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में एक दर्जन से अधिक छात्राएं हुई बीमार, एक की हुई मौत, शिक्षा महकमें में मचा हड़कंप

NALANDA : जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय परवलपुर की एक दर्जन से अधिक छात्राएं अचानक बीमार हो  गई। इन सभी छात्राओं को पेट दर्द, दस्त और बुखार की शिकायत थी। तीन दिन पूर्व इसी स्कूल में एक छात्र की मौत हो चुकी है। घटना के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा ने परवलपुर अस्पताल पहुंचकर इलाजरत छात्राओं से जानकारी ली। हिलसा अनुमंडल पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि एक छात्रा की मौत की बात कही जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही छात्रा की मौत के कारणों का पता चल सकेगा।  

वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परवलपुर में पदस्थापित सरकारी चिकित्सक डॉ अभिषेक कुमार ने कहा कि अभी तक कुल 15 छात्राएं बीमार हुई है। जिसमें से एक छात्रा किरण कुमार की मौत हो चुकी है। चिकित्सक ने बताया कि जिस छात्रा की मौत हुई है उसमें चमकी की शिकायत थी। 

उन्होंने कहा कि बाकी इलाजरत छात्राओं में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई थी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परवलपुर में इलाजरत छात्राओं ने खाने में गड़बड़ी की भी शिकायत की है। फिलहाल सभी छात्राओं का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परवलपुर में चल रहा है। जबकि एक छात्रा का इलाज बिहारशरीफ सदर अस्पताल में चल रहा है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Editor's Picks