बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्य के तीन दर्जन से अधिक नक्सलियों पर सुरक्षाबलों की पैनी निगाह, सफाए के लिए बनाई यह रणनीति

राज्य के तीन दर्जन से अधिक नक्सलियों पर सुरक्षाबलों की पैनी निगाह, सफाए के लिए बनाई यह रणनीति

News4nation desk :  झारखंड में अब बहुत जल्द ही नक्सलियों का पूरी तरह से सफाया हो जायेगा। प्रदेश को नक्सलियों से मुक्त बनाने में जुटी सीआरपीएफ और पुलिस के निशाने पर 45 बड़े नक्सली है। इनके खात्मे के लिए सुरक्षाबलों ने एक नई रणनीति बनाई है।  

सीआरपीएफ के झारखंड सेक्टर के आईजी राजकुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि झारखंडमें अब मुट्ठी भर नक्सली बचे हैं। इनके खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। शुरुआती दौर में 45 हार्डकोर नक्सलियों को टारगेट पर रखा गया है। इनके सफाए के लिए मैन टू मैन टारगेट की नीति बनाई गई है और जल्द ही इनका सफाया कर दिया जायेगा। 
 
 सीआरपीएफ आईजी ने बताया कि फिलहाल ट्राई जंक्शन का इलाका, सरायकेला-खरसांवा, पोड़ाहाट और रांची से सटे इलाकों में नक्सलियों की ज्यादा चहलकदमी देखने को मिल रही है। इन इलाकों में पुलिस के साथ मिलकर सीआरपीएफ अभियान भी चला रहा है। वहीं बिहार से सटे सीमावर्ती इलाके और बुढ़ा पहाड़ में भी नक्सलियों की थोड़ी सुगबुगाहट है। 

उन्होंने बताया है कि झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ सीआरपीएफ और पुलिस लगातार बेहतर सामंजस्य और रणनीति के तहत कार्रवाई कर रही है। यही वजह है कि या तो नक्सली मारे जा रहे हैं, या फिर सरेंडर कर मुख्यधारा में लौट रहे हैं।  कई नये नक्सलियों के खिलाफ पुलिस मुख्यालय ने इनाम भी घोषित किये हैं।


Suggested News