बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गिरफ्त में आया सीमांचल का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल, कई महीनों से पुलिस के लिए बना हुआ था चुनौती, बंगाल तक फैला था आतंक

गिरफ्त में आया सीमांचल का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल, कई महीनों से पुलिस के लिए बना हुआ था चुनौती, बंगाल तक फैला था आतंक

KATIHAR : सीमांचल के साथ साथ बंगाल के कई जिला में अपराध के पर्याय बन चुके मोस्ट वांटेड जमील को कटिहार पुलिस ने उसके एक साथी के साथ कटिहार जिला के तेलता थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधी जमील के पास से एक देसी लोडेड पिस्टल, एक लोडेड कट्टा, मोटरसाइकिल और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद हुआ है, इतने बड़े पैमाने पर बुलेट मिलने के बाद पुलिस मामले को अवैध हथियार और गोली तस्करी से भी जोड़कर देखते हुए जांच की बात कह रहे है, साथ ही इसके अपराध प्रोफाइल को भी इस एंगल से खंगाल रही है।

बता दें कि  लगभग दो दर्जन मामले के आरोपी जमील पिछले कई महीनों से पुलिस के नाक में दम कर के रखा था और कटिहार पुलिस ने इसे चुनौती के रूप में लिया था, जमील के शातिर तरीके का अंदाज़ा अब इसी बात से लगा सकते हैं, वह घटना को अंजाम देने के बाद कोई भी सबूत छूट न जाए, इसलिए मोबाइल को भी स्विच ऑफ कर लेता था और जिस सिम के लोकेशन को पुलिस चेक भी करती थी उसे लगातार बदलते रहता था।

बंगाल से सटे इलाके में करता था अपराध

अधिकतर घटना वह बिहार,बंगाल से सटे हुए सीमा पर ही अंजाम देता था ताकि बंगाल में अपराध करने के बाद बिहार में पनाह ले सके और बिहार मैं घटना को अंजाम देने के बाद वह बंगाल फरार हो सके मगर इस बार तेलता थाना क्षेत्र में एक घटना को अंजाम देने के प्लानिंग बनाने के दौरान ही पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जमील को  उसके एक और साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है।


आधा दर्जन जिलों में दो दर्जन केस दर्ज

 पुलिस के पास अब तक पहली नजर में सीमांचल के जिला कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज,अररिया के साथ-साथ मालदा जिला के हरिशचंद्रपुर और कई थाना क्षेत्र अपराध को अंजाम देने के 24 मामले का रिकॉर्ड है जबकि पुलिस अधीक्षक कहते हैं और कई अपराधिक रिकॉर्ड इसका सामने आ सकता है।

टारगेट के हाथ पैर में मारता था गोली, थोड़ी देर में बदल देता था गाड़ी

 अपराध की घटना को अंजाम देने की इसके तरीका का भी बेहद अलग था लूट की वारदात को अंजाम देने के दौरान यह पहले ही अपने टारगेट बनाए हुए व्यक्ति के हाथ या पैर में गोली मार देता था ताकि लूट के दौरान उसे विरोध का सामना नहीं करना परे, एक और बड़ी बात पुलिस के जांच में सामने आई है कि वह पुलिस को चकमा देने के लिए चंद मिनटों में छोटी-छोटी दूरी तय करने के दौरान वह मोटरसाइकिल बदल भी लेता था ताकि किसी तरह कोई इनफॉर्मर अगर पुलिस तक खबर पहुंचा भी दे तो वह पुलिस को चकमा दे सके, इसके लिए अधिकतर समय वो हेल्मेट पहना हुआ रहता था।

हाल में सीएसपी संचालिका से की हजारों की लूट

, हाल के दिनों में सालमारी थाना क्षेत्र के गुड़ा हजरा जाने के दौरान गोरखनाथ मंदिर के पास इन लोगों ने सीएसपी संचालिका शाहिनूर खातून के पैर में भी गोली मारकर उससे नगद पचास हज़ार और स्कूटी लूट लिया था। सिर्फ जिले के बारसोई, बलरामपुर,आजमनगर,सालमारी जैसे थाने पर जमीन के नाम पर कई मामला दर्ज है, कुल मिलाकर बिहार और बिहार से सटे बंगाल बॉर्डर के इलाके के लिए मोस्ट वांटेड बन चुके जमील के गिरफ्तारी कटिहार पुलिस की एक बड़ी उपलब्धि है और इससे पूरे बारसोई अनुमंडल में पुलिस अपराध के नियंत्रण पर बहुत हद तक कामयाब हो पाएंगे।


Suggested News