चार दिन की बेटी से छिन लिया मां का साया, बेटे की चाहत नहीं हुई पूरी तो कर दिया पत्नी का कत्ल

चार दिन की बेटी से छिन लिया मां का साया, बेटे की चाहत नहीं हुई पूरी तो कर दिया पत्नी का कत्ल

PATNA : बेटा-बेटी के समान होने की बात चाहे कितनी भी की जाए, लेकिन अब भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनके लिए बेटी होना किसी अभिशाप से कम नहीं है और इसके लिए वह जन्म देनी वाली महिला को ही जिम्मेदार मानते हैं। राजधानी पटना में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां विवाहिता की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसने बेटा का जगह बेटी को जन्म दिया था। विवाहिता के पति की चाहत बेटे की थी, इसलिए उसने बेटी होने के लिए पत्नी को जिम्मेदार मान लिया। नाराजगी ऐसी कि उसने अपनी चार दिन की बेटी की भी परवाह नहीं की और उसके सिर से मां का आंचल छिन लिया। 

बेटी होने पर पत्नी की हत्या करने की यह हृदयविदारक घटना बिहटा के आनंदपुर के बिन टोली गांव की है। बताया जाता है कि सदिसपुर निवासी मनोहर साहू के 19 वर्ष की पुत्री शोभा कुमारी की शादी बिहटा के आनंदपुर के बिन टोली निवासी स्वर्गीय राजसव के पुत्र लक्ष्मण कुमार के साथ 28 अप्रैल 2021 को हुई थी। शादी के अभी ठीक 9 महीने गुजरने के बाद शोभा कुमारी ने घर में एक सुंदर सी बच्ची को जन्म दिया। शोभा को लगा कि उसके जीवन की सारी खुशियां मिल गई है। लेकिन यह खुशी सिर्फ कुछ समय की थी।

पति को पसंद नहीं बेटी का होना

ससुराल की चाहत बेटे के होने की थी, लेकिन जैसे ही शोभा ने बेटी को जन्म दिया। उसके पति ने शोभा को इसके लिए दोषी मान लिया। आखिरकार इस गुस्से में उसने चार दिन के बच्ची की मां का गला घोंट दिया और उसकी हत्या कर दी।

शादी के बाद कभी भी नहीं मिला सुकून

शोभा कुमारी के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद ही लक्ष्मण कुमार शोभा से घर से पैसा लेकर आने की बात करता था। पैसा नहीं लाने की स्थिति में कई बार लक्ष्मण कुमार ने शोभा को जमकर पीटा। इस बात को लेकर गांव में कई बार पंचायती भी हुआ था। पंचों ने लक्ष्मण कुमार को शोभा से बढ़िया बर्ताव करने की बात कही थी। इसके बावजूद की लक्ष्मण अपनी पत्नी शोभा कुमारी के साथ बराबर मारपीट किया करता था। आखिरकार इस प्रताड़ना का अंत विवाहिता की मौत से हुआ।

पुलिस ने शुरू की जांच

वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस गांव में पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बिहटा थानेदार ऋतुराज ने कहा कि पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।


सुमित की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News