बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी नाबालिक से रेप और मर्डर केस पर पुलिस मुख्यालय ने गठित की एसआईटी, बताया अब तक क्या हुई कार्रवाई

मोतिहारी नाबालिक से रेप और मर्डर केस पर पुलिस मुख्यालय ने गठित की एसआईटी, बताया अब तक क्या हुई कार्रवाई

पटना। मोतिहारी में 12 साल की नाबालिक बच्ची से रेप और फिर उसकी हत्या कर जलाने के मामले को लेकर विपक्ष के निशाने पर आई  बिहार पुलिस मुख्यालय ने एसआईटी का गठन किया है, जिसके बारे में पीएचक्यू ने एक प्रेस नोट जारी अब तक की हुई कार्रवाई की जानकारी दी है। पटना स्थित पीएचक्यू की तरफ से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि इस मामले में दोषियों में अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, वहीं शेष नौ लोगों की तलाश की जा रही है। साथ ही हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने की तरकीबें सुझाने वाले एसआई को निलंबित कर उनके खिलाफ जांच टीम गठित कर दी गई है। पुलिस मुख्यालय की तरफ से कहा गया है कि मामले में जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कुछ दिन पहले मोतिहारी में एक ऑडियो सामने आया था, जिसके बाद इस रेप कांड की पूरी घटना खुलकर सामने आई थी। इस ऑडियो में मोतिहारी जिला के कुड़वाचैनपुर थाना  क्षेत्र में 21 जनवरी को पड़ोसी देश नेपाल के रात्रि प्रहरी के नाबालिक पुत्री के साथ दबंगो द्वारा रेप तथा हत्या के बाद उसके शव को जलाकर ठिकाने लगाने की पूरी बात है। ऑडियो में दुष्कर्मियों को तरकीबें बतानेवाला कुड़वा चैनपुर का थानाध्यक्ष संजीव रंजन है। ऑडियो सामने आने के बाद बिहार पुलिस में हड़कंप मच गया है। खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस पूरी घटना को लेकर बिहार पुलिस पर सवाल उठाते हुए पूरा ऑडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

यूपी के हाथरस कांड से तुलना की जा रही इस हत्याकांड में जिस तरह से पुलिसकर्मी की संलिप्तता सामने आई है, उसने बिहार पुलिस की छवि को देश में धूमिल कर दिया है। बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर पहले से ही सवालों का सामना कर रही बिहार पुलिस के लिए इस घटना ने जख्मों पर मिर्च लगाने का काम किया है। बच्ची के शव को ठिकाने लगाने का आइडिया सुझाने वाले थानाध्यक्ष को भले ही निलंबित कर दिया गया हो, लेकिन बिहार में बेटियों की सुरक्षा के लिए जरुरी है कि रेप के दोषियों की तरह इस पुलिसकर्मी पर बराबर का मामला दर्ज किया जाए

Suggested News