बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी डीएम ने बवाल काट रहे छात्रों से की अपील, कहा असामाजिक तत्वों के बहकावे में न आये

मोतिहारी डीएम ने बवाल काट रहे छात्रों से की अपील, कहा असामाजिक तत्वों के बहकावे में न आये

MOTIHARI : मोतिहारी में सरकार के अग्निपथ योजना के विरुद्ध छात्रों ने जमकर हंगामा किया।आक्रोशित छात्रों ने ट्रेन में जमकर तोडफ़ोड़ और पुलिस पर पथराव किया।आक्रोशित छात्रों के पथराव से पुलिस के चार जवान जख्मी हो गए।वही पुलिस ने एक दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया।सूचना मिलते ही मोतिहारी डीएम व एसपी स्टेशन पर पहुंचकर कमान संभाले हुए है। डीएम एसपी के समझाने के बाद आक्रोशित छात्र शांत हुए। डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जिला के यूथ से असामाजिक तत्वो के बहकावे में नही आने की अपील की है। खासकर मोतिहारी स्टेशन पर भारी सुरक्षा बल तैनात किए गए है।

चांदमारी रेलवे गुमटी के फाटक को सेना की तैयारी में जुटे छात्रों और पास कर चुके अभ्यर्थियों के साथ साथ यूथ द्वारा ट्रेन रोककर जमकर हंगामा किया गया। वही केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई। छात्र इतने उग्र थे कि ट्रेन के तीन चार बोगी का शीशा तोड़कर व पुलिस पर पथराव करने लगे। पथराव में बिना हैमलेट के पहुची पुलिस के चार जवान जख्मी हो गए। पुलिस ने भी जबावी कार्रवाई करते हुए एक दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। आक्रोशित छात्रों ने बताया कि नए नीति से लाखो जवानों का जीवन और भविष्य अब अंधकार में डूबता हुआ नजर आ रहा है। सेना की बहाली में शामिल अभ्यर्थियों की माने तो सेनाध्यक्ष ने ये कहा है की अब नए नीति अग्निपथ के नीति के अनुसार ही बहाली संभव है और केंद्र सरकार की इस नीति का छात्र विरोध कर रहे है। भारी संख्या में पुलिस बल और आरपीएफ के जवान तमशबीन बने रहे। एक अभ्यर्थी ने कहा की फरवरी महीने में ही उसने मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में दौड़ पास किया था। लेकिन अब नए नीति के अनुसार उसकी बहाली सेना में नही हो सकेगी। उसने आगे बताते हुए कहा की अभी उसकी उम्र 21 साल हो चुकी है। दौड़ निकलने के बाद लग रहा था की उसे मंजिल मिल गई। लेकिन केंद्र सरकार की इस नीति से उसका और उसके जैसे लाखो नवजवानो का भविष्य अंधकार में डूब चुका है।

ट्रेन रोकने व हंगामा की सूचना पर मोतिहारी स्टेशन पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसपी डॉ आशीष कुमार के साथ भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे रहे। डीएम ने बताया कि हंगामा को शांत किया जा चुका है। ट्रेन परिचालन की शरुआत की जा रही है। डीएम द्वारा यूथ से असामाजिक तत्वो के बहकावे में आकर सरकारी संपत्ति का नुकसान नही करने की अपील की गयी। वही एसपी ने बताया कि आक्रोशित उपद्रवियों के पत्त्थरबाजी में चार पुलिस कर्मी जख्मी हुए है। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News