बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी डीएम ने की बड़ी कार्रवाई, चकिया अनुमंडल के लिपिक को किया सस्पेंड, विद्युत् विभाग के कार्यपालक सहायक को किया सेवामुक्त

मोतिहारी डीएम ने की बड़ी कार्रवाई, चकिया अनुमंडल के लिपिक को किया सस्पेंड, विद्युत् विभाग के कार्यपालक सहायक को किया सेवामुक्त

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम सौरव जोरवाल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लिपिक को सस्पेंड कर दिया है। वही  एक कार्यपालक सहायक को सेवामुक्त किया गया है। डीएम के कार्रवाई से कार्य मे लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियो व कर्मियों में हड़कंप मच गया है। डीएम ने चकिया अनुमंडल कार्यालय में पदस्थापित निम्न वर्गीय लिपिक मनीष कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। वही विद्युत् विभाग के कार्यपालक सहायक नासिर हुसैन को सेवा मुक्त कर दिया गया है।

चकिया अनुमंडल में लिपिक मनीष कुमार पर कार्य में शिथिलता बरतने, कार्यों के ससमय निष्पादन में आना-कानी करने, अनाधिकृत रूप से कार्यालय से गायब रहने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी चकिया के द्वारा पूर्व में तीन बार स्पष्टीकरण किया जा चुका था। 

इनके द्वारा दिए गए जवाब भी संतोषजनक नहीं थे और उनके कार्य शैली में भी कोई सुधार नहीं दिख रहा था। इसको लेकर एसडीओ चकिया की अनुशंसा पर आज जिलाधिकारी के द्वारा मनीष कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। निलंबन के बाद इन पर विभागीय कार्रवाई भी चलाई जाएगी। इस अवधि में इनका मुख्यालय तेतरिया प्रखंड कार्यालय को बनाया गया है।

वही दूसरी तरफ विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल मोतिहारी में संविदा पर नियोजित कार्यपालक सहायक नसीर हुसैन की सेवा समाप्त कर दी गई है। इन पर भी अनुशासनहीनता, नियुक्ति एवं प्रभार ग्रहण करने में कार्यालय को गुमराह करना तथा अपराधिक मामले लंबित होने संबंधी तथ्य छुपाने का आरोप था। इनको पूर्व में स्पष्टीकरण किया गया था। हुसैन के द्वारा दिए गए जवाब संतोषजनक नहीं होने पर कार्यपालक अभियंता की अनुशंसा पर जिलाधिकारी के द्वारा नासिर हुसैन को आज सेवामुक्त कर दिया गया।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News