बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, पाकिस्तानी कनेक्शन की जांच में जुटी पुलिस

मोतिहारी पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, पाकिस्तानी कनेक्शन की जांच में जुटी पुलिस

MOTIHARI : मोतीहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के पांच साइबर फ्रॉड को मोतिहारी के छौड़ादानो  पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जब इन साइबर फ्रॉड की तलाशी ली गई तो उनके पास 11 मोबाइल और एक लैपटॉप भी बरामद हुआ है। वही उनके मोबाइल का डाटा खंगाला  गया तो यह ज्ञात हुआ ये  तमाम लोग एक गिरोह  के अनुसार काम करते थे और लोगों के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर उनके पैसे की निकासी करते थे।

वहीं उनके मोबाइल से यह भी जानकारी मिली है कि सोशल मीडिया के माध्यम से इनका पाकिस्तानी व्यक्ति से भी  बातचीत का कनेशन था। इनलोगो के खाते में एक करोड़ से अधिक की राशि की लेनदेन की बात भी सामने आई है। मोतिहारी के पुलिस कप्तान कांतेश  मिश्रा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 5 लोग जिसमें भूषण राम ,समीर आलम ,वसीम अख्तर ,हैदर अली और मोहम्मद असगर जो एक साथ मिलकर काम करते थे। उनके मोबाइल  का डाटा खंगाला गया है तो पूरी जानकारी मिली है। 

अब तक के अनुसंधान में 31 खातों में ट्रांजेक्शन के साक्ष्य मिले है। जो खाता अन्य राज्यो में भी है। पुलिस सभी खाता धारक से पूछताछ करेगी। वहीं भूषण राम पर पूर्व से बेतिया जिला व छौड़ादानो में लूट का मामला दर्ज है।यह दो बार पूर्व में जेल जा चुका है।

एसपी के गुप्त सूचना पर रक्सौल के डीएसपी धीरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में  छौड़ादानो पुलिस ने कार्रवाई किया है। पुलिस ने साइबर अपराधियो के पास से 11 मोबाइल, लेपटॉप बरामद किया है। जब्त मोबाइल से कई रहस्य खुले है। गिरफ्तारी अपराधी  का पाकिस्तान से बात चीत करने के साक्ष्य मिले है। जिसे पुलिस खंगालने में जुटी है। वही  रक्सौल में रामगढ़वा थाने के तहत एक व्यक्ति बबलू कुमार के पास से 50 कारतूस एक मैगजीन और एक देसी कट्टा भी बरामद हुआ है जिनको गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News