बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी के जिला अवर निबंधक की बड़ी चुनावी लापरवाही उजागर, DM ने पूछा-क्यों न आपके खिलाफ कार्रवाई की जाए?

मोतिहारी के जिला अवर निबंधक की बड़ी चुनावी लापरवाही उजागर, DM ने पूछा-क्यों न आपके खिलाफ कार्रवाई की जाए?

मोतिहारी बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार प्रशासनिक तैयारी चल रही है ।इसी कड़ी में कई जगहों से अधिकारियों की लापरवाही भी उजागर हो रही है।पूर्वी चंपारण में जिला अवर निबंधक की लापरवाही से चुनाव कार्य में थोड़ी परेशानी हुई है। इसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने जिला अवर निबंधक पूर्वी चंपारण से स्पष्टीकरण मांगा है। 

डीएम ने जिला अवर निबंधक से पूछा है कि विधानसभा आम निर्वाचन के सफल संचालन हेतु विभिन्न कोषांग का गठन किया गया है।मतपत्र- पोस्टल बैलट कोषांग में जिला अवर निबंधक कार्यालय के सभी डाटा ऑपरेटर की प्रतिनियुक्ति की गई थी, परंतु आपके तरफ से डाटा ऑपरेटर योगदान को लेकर निर्देशित नहीं किया गया। जिस कारण कोषांग से संबंधित कार्य बाधित हो रहा। आपका यह कृत्य निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति असंवेदनशीलता,घोर लापरवाही एवं आदेश की अवहेलना का परिचायक है।


डीएम ने मोतिहारी जिला अवर निबंधक को इस कार्य में हुए विलंब के लिए स्पष्टीकरण पूछा है ।डीएम ने कहा है कि क्यों न आपके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं के तहत विधि सम्मत कार्रवाई की जाए ।इसके साथ ही डीएम ने स्पष्टीकरण पर निर्णय लिए जाने तक सभी डाटा ऑपरेटर का अगले आदेश तक मासिक मानदेय तत्काल प्रभाव से स्थगित किया है ।

Suggested News