बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौलाना वली रहमानी के निधन पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने क्या कहा, देखिए

मौलाना वली रहमानी के निधन पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने क्या कहा, देखिए

पटना : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी का निधन हो गया. मौलाना वली रहमानी के निधन के बाद पूरे बिहार में शोक की लहर दौड़ गई. लोग अपने-अपने तरीके से मौलाना वली रहमानी को याद कर रहे हैं. वहीं बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने मौलाना वली रहमानी के निधन पर अफसोस जाहिर करते हुए कौम और समाज का बड़ा नुकसान बताया है. 

आगे जमा खान ने कहा है कि मौलाना रहमानी से उम्मत को बहुत फायदा पहुंच रहा था. वह दीन की खिदमत करने के साथ ही कौम के सभी मसलों को हल करते थे. उनके दुनिया से चले जाने से उम्मत को काफी नुकसान हुआ है. हमे उनसे हमेशा ताकत मिलती थी. ज्यादातर मामलों को वही देखते थे और आसानी से हल भी करते थे. हमारी दुआ है अल्लाह उनकी खिदमत को कुबूल करें. 

वहीं जदयू के वरिष्ठ नेता मेजर इकबाल हैदर खान ने कहा है कि मौलाना वली रहमानी दीन की खिदमत करने के साथ ही आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम कर रहे थे. मौलाना वली रहमानी तालीम को तवज्जो देते थे. वो धर्म गुरु के साथ देश की वर्तमान हालात पर भी नजर रखते थे. वो शिक्षा को बहुत महत्व देते थे. 

गौरतलब है कि मौलाना वली रहमानी बीते करीब एक हफ्ते से बीमार थे. उन्हें पिछले हफ्ते ही तबीयत बिगड़ने के बाद पटना के पारस अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था. जहां आज उनका निधन हो गया. मौलाना वली रहमानी बिहार, उड़ीसा और झारखंड के इमारत-ए-शरिया, अमीर-ए-शरियत के रूप में भी अपनी जिम्मेदारियां दे रहे थे. 

Suggested News