बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में हेल्थ सिस्टम में सुधार करने का दावा करते रहे सांसद पप्पू यादव, उधर दलालों के चक्कर में फंसकर महिला की निजी अस्पताल में हुई मौत

पूर्णिया में हेल्थ सिस्टम में सुधार करने का दावा करते रहे सांसद पप्पू यादव, उधर दलालों के चक्कर में फंसकर महिला की निजी अस्पताल में हुई मौत

PURNEA : मेडिकल नगरी पूर्णिया में आए दिन दलालों के चक्कर में पड़कर मरीजों की मौत हो रही है। एक तरफ जहां आज नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव पूर्णिया के स्वास्थ्य विभाग को दलालों से मुक्त करवा कर स्वास्थ्य में सुधार के दावे कर रहे थे। वहीं शहर के लाइन बाजार बिहार टॉकीज रोड में एक निजी क्लीनिक डॉक्टर प्रेम कुमार के क्लीनिक में एक मरीज मुन्नी देवी की मौत हो गई। 

मृतका के पिता अवधेश यादव ने सीधा आरोप लगाया कि दलाल बहला फुसला कर उससे डॉक्टर प्रेम कुमार के नर्सिंग होम में लाया। जहां जौंडिस के बावजूद डॉक्टर ने उसकी बेटी मुन्नी देवी का पथरी का ऑपरेशन कर दिया। जिस कारण उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। तब डॉक्टर वहां से भाग खड़ा हुए। 

हालांकि बाद में सूचना मिलते ही खजांची हाट थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस द्वारा परिजनों को आवेदन देने की बात भी कही गई। लेकिन परिजनों ने ढाई लाख में डॉक्टर से मरीज की मौत का सौदा कर लिया। दरअसल लाइन बाजार में लंबे समय से इस तरह का खेल चल रहा है। पहले दलाल बहला फुसला कर मरीज को डॉक्टरों के क्लीनिक में लेकर जाते हैं। जब वहां मरीज की मौत हो जाती है तो फिर हंगामा और सौदेबाजी शुरू हो जाती है। 

हालांकि इस बावत डॉक्टर का पक्ष जानने का काफी प्रयास किया गया। लेकिन डॉक्टर से मुलाकात नहीं हो पाई। वहीं पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया के स्वास्थ्य नगरी से इस दलाली प्रथा को मुक्त करेंगे। इसके लिए उसने आईएमए और अच्छे डॉक्टर के साथ बैठक भी की है। साथ ही मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट 

Editor's Picks