राष्ट्रीय खाद्यान खरीद नीति बनाने की मांग करने वाले सांसदों ने कर दिया संसद सत्र का बहिष्कार

राष्ट्रीय खाद्यान खरीद नीति बनाने की मांग करने वाले सांसदों ने कर दिया संसद सत्र का बहिष्कार

नई दिल्ली. केंद्र सरकार से किसानों और उपभोक्ताओं के हित में राष्ट्रीय खाद्यान खरीद नीति बनाने की मांग करने वाले सांसदों ने अब संसद के शीतकालीन सत्र का बहिष्कार करने का निर्णय किया है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से जुड़े टीआरएस के सांसदों ने केंद्र सरकार से राष्ट्रीय खाद्यान खरीद नीति बनाने की मांग की है. हालांकि केंद्र ने इस पर फ़िलहाल कुछ भी नहीं कहा है. 

टीआरएस के सांसदों ने इसी के विरोध में मंगलवार को संसद परिसर में प्ले कार्ड लेकर अपना विरोध दर्शाया. साथ ही केंद्र द्वारा मांग नहीं मानाने को गैर लोकतांत्रिक बताते हुए संसद के मौजूदा पूरे सत्र का बहिष्कार करने की घोषणा की. सांसदों की ओर से कुछ अन्य मुद्दों को भी विरोध प्रदर्शन के दौरान उठाया गया. 

कांग्रेस के 12 सांसदों के राज्य सभा से निष्कासन का भी टीआरएस ने विरोध जताया. साथ ही रबी फसलों की बेहतर कीमत सुनिश्चित करने की मांग की है. खासकर धान की खरीद में हो रही देरी और इससे किसानों को हो रही परेशानी का मुद्दा सांसदों ने उठाया है. 

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में इस समय धान खरीद की प्रक्रिया गतिमान है. कई जगहों पर धान की अच्छी कीमत नहीं मिलने का किसान आरोप लगा रहे हैं. वहीँ बिहार सहित कई राज्यों के किसानों को पर्याप्त मात्र में खाद नहीं मिल रहा है.   



Find Us on Facebook

Trending News