बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज के मुकेश कुमार ने IPL में दिल्ली को दिलाई शानदार जीत, हैदराबाद सनराइजर्स के मुंह से छीन ली जीत

गोपालगंज के मुकेश कुमार ने IPL में दिल्ली को दिलाई शानदार जीत, हैदराबाद सनराइजर्स के मुंह से छीन ली जीत

DELHI : IPL में आखिरकार गोपालगंज के मुकेश कुमार ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया और लगभग जीत के करीब पहुंच चुकी हैदराबाद सनराइजर्स को अंतिम ओवर में जरुरी रन बनाने से रोक दिया। साथ ही आईपीएल में अब तक साधारण कर रही दिल्ली कैपिटल्स को सात रन से शानदार जीत दिलाई। दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में यह दूसरी जीत है और अब भी अंकतालिका में आखिरी स्थान पर है। सनराइजर्स ने भी दो मैच जीते हैं लेकिन बेहतर नेट-रनरेट के चलते वह 9वें स्थान पर है।

हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने SRH को जीत के लिए 145 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन पूरे ओवर खेलने के बावजूद मेजबान टीम सात विकेट पर 137 रन ही बना पाई।

टारगेट का पीछा करते हुए सनराइजर्स की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और उसने हैरी ब्रूक का विकेट सस्ते में गंवा दिया, जो केवल सात रन बना सके. ब्रूक को एनरिक नॉर्किया ने चलता किया। इसके बाद मयंक और राहुल त्रिपाठी के बीच दूसरे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई, जिसमें ज्यादा योगदान मयंक अग्रवाल का था. मयंक 49 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर लपके गए। इसके बाद सनराइजर्स ने राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा और कप्तान एडेन मार्करम का विकेट सस्ते में गंवा दिया।

85 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद हेनरिक क्लासेन और वॉशिंगटन सुंदर के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई। क्लासेन काफी तूफानी बैटिंग कर रहे थे और उन्होंने सिर्फ 19 गेंदों पर 31 रन बना डाले। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर एनरिक नॉर्किया ने उनका विकेट लिया जहां से मैच की कहानी पलटी।

आखिरी ओवर में मुकेश ने किया कमाल

आखिरी ओवर में सनराइजर्स को 13 रन बनाने थे और उसके चार विकेट हाथ में थे, ऐसे में उसकी जीत आसान लग रही थी. लेकिन मुकेश कुमार ने उस आखिरी ओवर में वॉशिंगटन सुंदर और मार्को जानसेन को एक चौका तक नहीं लगाने दिया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्किया ने दो-दो विकेट लिए. अक्षर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Suggested News