यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने पूर्वांचल के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, पूर्वांचल की 76 सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर मंथन

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने पूर्वांचल के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, पूर्वांचल की 76 सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर मंथन

लखनऊ. विकासशील इंसान पार्टी की आज लखनऊ में बैठक हुई। इसमें उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। पार्टी 165 विधानसभाओं में से पूर्वांचल के 76  विधानसभाओं में अपना उम्मीदवार उतारने पर विचार करेगी। इस बैठक में पार्टी के कई नेता मौजूद रहे।

विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने पार्टी की तरफ से मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज पार्टी के तत्वावधान में होटल रेनिसंस में उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल प्रान्त के पार्टी के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में चिन्हित 165 विधानसभाओं में से पूर्वांचल के 76  विधानसभाओं में अपना उम्मीदवार उतारने पर विचार करेगी। उत्तरप्रदेश में पूर्वांचल प्रान्त निषाद समाज का हृदय माना जाता है और निषाद समाज ही चुनाव में महत्वपूर्व भूमिका निभाएगी।

पार्टी के संस्थापक सह बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी लखनऊ में छह दिवसीय दौरे पर आए हैं और आज पूर्वांचल के अपने पदाधिकारियों के साथ विधानसभा सीटों और प्राप्त उम्मीदवार आवेदनों में से उम्मीदवार चयन पर पार्टी के पदाधिकारियों के साथ गहन मंथन किये। गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, और सुल्तानपुर जनपदों में पार्टी के पास ऑनलाइन माध्यम से बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद समाज आगामी विधानसभा चुनाव में जिधर एकजुट होगी, राज्य में उसकी सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। पार्टी पूरी दमखम और ऊर्जा से चुनाव लड़ेगी और अपने मतों को एकजुट देकर राज्य का भाग्य तय करेगी। ज्ञात हो कि वीआईपी पार्टी के द्वारा पूर्व में उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भी ऑनलाइन लॉन्च किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में इक्छुक उम्मीदवारों का आवेदन पार्टी को प्राप्त हुआ है। उम्मीदवार आवेदन का लिंक https://eform.vipparty.in/application-form/ हैं। 

इसी क्रम में मुकेश सहनी ने बताया कि 28 दिसंम्बर को अवध और बुंदेलखंड प्रान्त तथा 29 दिसंम्बर को पश्चिम प्रान्त के पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों और उम्मीदवार के चयन पर मंथन की जाएगी। 30 दिसंम्बर को सभी चिन्हित विधानसभा के लिए विधानसभा प्रभारी को नई बाइक से पार्टी के प्रचार किट के साथ हरी झंडी दिखलाकर भी रवाना किया जाएगा और पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता इस अभियान का हिस्सा होंगे, जो घर घर तक पार्टी के विचारधारा को पहुंचाएगी।

राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि हमारी पार्टी का मुख्य उद्देश्य निषाद समाज को आरक्षण दिलाना हैं। हम चुनाव में हार या जीत की भावना से ऊपर उठकर निषाद समाज को उसका हक और सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। 165 सीटों पर वीआईपी पार्टी के कर्मठ उम्मीदवार उत्तरप्रदेश में निषाद समाज को आरक्षण दिलाने के लड़ाई लड़ेंगे।

बैठक में मुकेश सहनी के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह उत्तरप्रदेश चुनाव प्रभारी उमेश साहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीरू साहनी, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी, पार्टी के पूर्वांचल प्रदेश अध्यक्ष राजाराम बिन्द, अवध के प्रदेश अध्यक्ष कान्ति देवी, बुंदेलखंड के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार निषाद, पश्चिम के प्रदेश अध्यक्ष हरिओम निषाद, महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पुष्पा निषाद, निषाद विकास संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल गुरुजी, प्रदेश के प्रधान महासचिव रामानंद बिन्द तथा पार्टी के सभी वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News