मुकेश सहनी की एनडीए से अनोखी बगावत, भाजपा उम्मीदवारों वाली सीट पर एमएलसी चुनाव लड़ेगी वीआईपी, 7 उम्मीदवार घोषित

मुकेश सहनी की एनडीए से अनोखी बगावत, भाजपा उम्मीदवारों वाली सीट पर एमएलसी चुनाव लड़ेगी वीआईपी, 7 उम्मीदवार घोषित

पटना. मुकेश सहनी ने राजग को बड़ा झटका देते हुए बिहार में एमएलसी चुनाव के लिए 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. मुकेश सहनी की पार्टी विकाशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने रविवार को 7 उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा की. हालांकि एक अन्य सूची जारी करते हुए वीआईपी ने 15 एमएलसी सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की है. 

बिहार में 24 विधान परिषद सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक निर्वाचन 2022 के लिए 4 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. एनडीए में भाजपा 12 और जदयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं 1 सीट पशुपति पारस की लोजपा के लिए छोड़ा गया है. उस समय मुकेश सहनी ने अपने लिए एनडीए से सीटें मांगी थी लेकिन भाजपा-जदयू ने उनकी मांग को सिरे से ख़ारिज कर दिया. 

अब मुकेश सहनी ने 7 उम्मीदवार उतारकर एनडीए को असहज कर दिया है. वीआईपी ने समस्तीपुर से आदर्श कुमार, बेगूसराय-खगड़िया से जय जय राम सहनी, सहरसा-मधेपुरा-सुपौल से चंदन कुमार, सारण से बाल मुकुंद चौहान, रोहतास-कैमूर से गोविन्द बिंद, पूर्णिया-अररिया-किशनगंज से श्यामा नन्द सिंह और दरभंगा से बैद्यनाथ सहनी उम्मीदवार होंगे. 

वहीं पटना, नालंदा, गया-जहानाबाद-अरवल, नवादा, भोजपुर-बक्सर, पश्चिम चम्पारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी-शिवहर, मुगेर-जमुई-लखीसराय-शेखपुरा, भागलपुर-बांका, मधुबनी, औरंगाबाद, गोपल्गंज, कटिहार और वैशाली की 15 सीटों पर मुकेश सहनी ने एनडीए को समर्थन देने की घोषणा की है. संयोग से मुकेश सहनी ने जिन सीटों पर उम्मीदवार उतारा है वहां ज्यादातर भाजपा के उम्मीदवार हैं. वहीं जिन 15 सीटों पर एनडीए को समर्थन किया है उन सीटों पर जदयू के उम्मीदवार हैं. ऐसे में एक प्रकार से मुकेश सहनी ने परोक्ष रूप से भाजपा को एमएलसी चुनाव में बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है.


 

Find Us on Facebook

Trending News