पाकिस्तान में बैन हुआ 'मुल्क', डायरेक्टर ने कहा जरूरी लगे तो गैर कानूनी रूप से देखें

पाकिस्तान में बैन हुआ 'मुल्क', डायरेक्टर ने कहा जरूरी लगे तो गैर कानूनी रूप से देखें

पाकिस्तान फेडरल सेंसर बोर्ड ने अनुभव सिन्हा की फिल्म मुल्क के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म मुल्क 3 अगस्त को बड़े परदे पर आने वाली है लेकिन मूवी रिलीज से पहले ही पाकिस्तान ने इसे बैन कर दिया है. हालांकि भारत की फिल्में पाकिस्तान में बैन होना कोई नई बात नहीं है फिल्म अपने समेत पर ही रिलीज होगी। 

मूवी बैन होने के बाद निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ट्विटर पर एक लेटर साझा करके पाकिस्तानियों से एक अपील की. उन्होंने लेटर में मूवी देखने की अपील की है. इस लेटर  ने कहा है, "प्रिय पाकिस्तान के नागरिकों मैंने हाल ही में मुल्क नाम की फिल्म बनाई है, जिसे कानूनी रूप से आपके देश में बैन किए जाने के कारण आप नहीं देख सकते. मुझे याद है जब इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ था, तब भारत और पाकिस्तान में इसके खिलाफ कई लोगों ने लिखा था. कई इसे मुस्ल‍िमों के समर्थन में मानते हैं तो कई मुस्ल‍िम इसे खुद को पारंपरिक बताए जाने के रूप में देखते हैं. ये विरोधाभाषी है, लेकिन सच है."

उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं, पहले या बाद में आप ये फिल्म देख ही लेंगे. कृपया फिल्म देखें और अपना मत दें कि क्यों इस फिल्म को सेंसर बोर्ड द्वारा बैन किया गया. " "मैं चाहता था कि आप इसे लीगली देखें, लेकिन यदि आपको जरूरी लगे तो आप इसे गैर कानूनी रूप से देखें, हालांकि, हमारी टीम पायरेसी रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. "

फिल्म मुल्क धर्म और राजनीती पर केंद्रित है और मूवी मुस्लिम धर्म के इर्द-गिर्द घूम रहा. एक बंद कोर्ट रूम में मुस्लिम परिवार को कटघरे में खड़ा किया गया है और उनपर आतंकवादी होने का आरोप लगाया गया है. 

Find Us on Facebook

Trending News