बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया ओटीए में मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन, जेंटलमैन कैडेट्स ने घुड़सवारी कर दिखाए कई करतब

गया ओटीए में मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन, जेंटलमैन कैडेट्स ने घुड़सवारी कर दिखाए कई करतब

GAYA : गया के अफसर प्रशिक्षण अकादमी में एक प्रीमियम प्रशिक्षण संस्थान है जो भारतीय सेना के भावी नायकों को कमीशनिंग से पहले सैन्य प्रशिक्षण प्रदान करता है। अफसर प्रशिक्षण अकादमी, गया के जेंटलमैन कैडेटों द्वारा प्राप्त प्रशिक्षण और शारीरिक उत्कृष्टता के उच्च मानकों को प्रदर्शित करते हुए पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या 08 दिसंबर 2023 को राज्यवर्धन स्टेडियम में एक मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का आयोजन किया गया।

इस प्रदर्शन को दर्शकों की एक बड़ी भीड़ ने देखा, जिसमें पासिंग आउट कोर्स, उनके माता-पिता, गणमान्य व्यक्ति और स्कूली बच्चे शामिल थे। नौ सेनाध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार, पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएसएम, एडीसी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। अकादमी में प्रशिक्षण का उद्देश्य जेंटलमैन कैडेटों के बीच शारीरिक फिटनेस, साहस की भावना के साथ एक मजबूत दिमाग और सामरिक कौशल विकसित करना शामिल है। 

जेंटलमैन कैडेट्स ने घुड़सवारी करते हुए कई करतब दिखाए। जिसमें टेंट पेगिंग, ट्रिक राइडिंग और शो जंपिंग शामिल थे। जिसके बाद जेंटलमैन कैडेट्स ने अपनी जिम्नास्टिक और कलाबाजी कौशल का शानदार प्रदर्शन किया। दर्शकों का मन मोह लिया।

विविध ध्वजों के साथ माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट द्वारा आकर्षक फ्लाई पास्ट, स्काई डाइविंग, आर्मी डॉग शो और मिलिट्री बैंड के प्रदर्शन ने भी राज्यवर्धन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News