बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शुभमन गिल की आंधी में उड़ी मुंबई इंडियंस, लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस

शुभमन गिल की आंधी में उड़ी मुंबई इंडियंस, लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस

PATNA : IPL के दो फाइनलिस्ट तय हो गए हैं। जहां धोनी की सीएसके पहले ही फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। वहीं बीती रात डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह पक्की की। इस जीत के हीरो शुभमन गिल (60 बॉल में 129 रन) और मोहित शर्मा (10 रन देकर 5 विकेट) रहे। गिल ने सीजन की तीसरी सेंचुरी जमाई। वे प्लेऑफ में सेंचुरी जमाने वाले सबसे युवा बैटर बने, जबकि GT लगातार दो सीजन के फाइनल में प्रवेश करने वाली IPL की तीसरी टीम बन गई।

इससे पहले अहमदाबाद के पीएम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार रात मुंबई ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 233 रन बनाए। मुकाबले में मुंबई को जीत के लिए 234 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन उसकी पूरी टीम 18.2 ओवरों में 171 रनों पर ही सिमट गई. अब फाइनल मुकाबले में 28 मई (रविवार) को गुजरात टाइटन्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. गुजरात टाइटन्स की इस शानदार जीत के हीरो शुभमन गिल रहे, जिन्होंने 129 रनों की पारी खेली.

शुभमन गिल के नाम की आई आंधी

 टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटन्स की शुरुआत अच्छी रही. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने मिलकर 6.2 ओवरों में ही 54 रनों की तूफानी पार्टनरशिप की. स्पिनर पीयूष चावला ने साहा को स्टंप आउट करवाकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा. साहा ने तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाए। पहला विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली. गिल ने इस दौरान अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए सिर्फ 32 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया।

अर्धशतक पूरा करने के बाद तो गिल ने छक्कों की बरसात कर दी. गिल ने आकाश मधवाल के एक ओवर में तीन छक्के लगाए. फिर 13वें ओवर में उन्होंने पीयूष चावला की भी जबरदस्त धुनाई करते हुए दो छक्के और एक चौका लगाया. गिल की तूफानी बैटिंग जारी रही और उन्होंने कैमरन ग्रीन की गेंद पर एक रन लेकर अपनी सेंचुरी पूरी कर ली।

शुभमन गिल ने कुल मिलाकर 60 गेंदों पर 129 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके और दस छक्के शामिल रहे. गिल को आकाश मधवाल ने टिम डेविड के हाथों कैच आउट कराया. गिल और साई सुदर्शन के बीच दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी हुई।

Suggested News