बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर को मिले मेडिकल कॉलेज एंड अस्‍पताल को सरकार से स्वीकृति, शिलान्यास पर राजनीति शुरू

 मुंगेर को मिले मेडिकल कॉलेज एंड अस्‍पताल को सरकार से स्वीकृति, शिलान्यास पर राजनीति शुरू

मुंगेर- बिहार के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने कल संयुक्त रु से जमालपुर प्रखंड के बांक पंचायत के संदलपुर इलाके के 15 एकड़ में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास कर मुंगेर की जनता को एक बड़ा सौगात देने का काम किया । पर अब इस शिलान्यास में भी राजनीति शुरू हो गई है । मुंगेर विधान सभा से भाजपा विधायक ने मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास को ले कई बड़े सवाल खड़ा कर दिया है । जिसका जवाब अब महागठबंधन को सरकार को देना होगा। 

विधायक प्रणव कुमार ने बताया की सरकार के द्वारा जहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया वहां अब तक एक कट्टा जमीन तक नहीं खरीदी गई है । सिर्फ जमीन मालिकों को आश्वासन दिया गाय की उनको पैसा मिलेगा । 100 शय्यों वाला और 32 शाय्यों वाला जिस अस्पताल का उद्घाटन किया गया उसमे केंद्र सरकार का पैसा लगा है ।साथ ही बताया की महागठबंधन सरकार में तेजस्वी यादव के कार्यकाल में अब तक आरा , डुमरा , झंझारपुर वैशाली और सीतामढ़ी में बन रहे मेडिकल कॉलेज को कार्य क्यों बंद है । क्यों नही स्वास्थ मंत्री ने अब तक पैसा रिलीज किया है । 

जिले में वानिकी विद्यालय तो बन गया पर पढ़ाई अभी तक शुरू नही हुआ है । साथ ही एक आंकड़ा पेश किया जिसमे उन्होंने बताया की वर्ष 2014 में मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल की संख्या जहां 387 थी वही 2023 में वह बढ़ कर 704 हो गया है। एआईआईएमएस की संख्या वर्ष 2014 में 6 थी जो बाद कर 2023 में 23 हो गया है । सरकार मुंगेर की जनता को छलने का काम कर रही है।   

Suggested News