बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया खुलासा, अर्द्ध निर्मित हथियारों के साथ मकान मालिक सहित 3 अपराधियों को किया गिरफ्तार

मुंगेर पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया खुलासा, अर्द्ध निर्मित हथियारों के साथ मकान मालिक सहित 3 अपराधियों को किया गिरफ्तार

MUNGER : जिला के सफियावाद थाना क्षेत्र के पड़हम में पुलिस के द्वारा गुप्त सूचना के अधार पर एक मकान में संचालित मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया। जहां से पुलिस ने 4 अर्धनिर्मित पिस्टल , 8 कारतूस , मैगजीन और हथियार बनाने के ढेरों उपकरण बरामद करते हुए मकान मालिक सहित 3 को गिरफ्तार किया है। मामले में एसपी ने बताया कि गिरफ्तार मकान मालिक मो. तारिक अनवर उर्फ सब्बु ने पूछताछ के क्रम में बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. महताब और बनौधा गांव निवासी मो. बदरूद्दीन उर्फ मन्नु ने एक माह पहले उससे मकान हथियार बनाने के लिए किराये पर मांगा था।

बातचीत के दौरान तय हुआ कि प्रति पिस्टल दो हजार रूपया मकान किराया के रूप में दिया जायेगा। जिसके बाद तारिक ने उसे अपना मकान मिनी गन फैक्टरी संचालन करने के लिए दे दिया। लेकिन हथियार फिनिसिंग से पहले ही पुलिस ने मामला का उद्भेदन कर दिया। साथ ही बताया कि मो. महताब और मो. बदरूद्दीन को अवैध हथियार के एक डीलर ने चार हथियारों की आपूर्ति करने के लिए आर्डर दिया था। 

पुलिस छापेमारी से बचने के लिए इन दोनों से अपने घर से 20 किलोमीटर दूर सफियासराय थाना क्षेत्र के पड़हम में किराये पर मकान लिया और हथियार बनाना हाल ही में शुरू किया। लेकिन पुलिस मामले का उद्भेदन करने में सफल रही। जिसके कारण फिनिसिंग होने से पहले ही चारों हथियार अर्धनिर्मित अवस्था में जब्त कर लिया गया। 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार हथियार निर्माता ने उस हथियार कारोबारी का भी नाम बताया, जिसने उसे चार पिस्टल आपूर्ति करने का आर्डर दिया था। पुलिस उस व्यक्ति की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। साथ ही बताया की हथियार तस्कर पूर्व में भी हथियार निर्माण में जेल जा चुके है। और जेल से निकलने के बाद पुनः हथियार बनाने के कारोबार में जुट गया है।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News