मुंगेर सदर अस्पताल में आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय का दौरा, देखने को मिली कई कमियां

मुंगेर सदर अस्पताल में आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय का दौरा, देखने को मिली कई कमियां

मुंगेर : बिहार में कोरोना की स्थिति भयावह बनी हुई है. विपक्ष लगातार बिहार के सरकारी अस्पताल में व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रहा है. इसी कड़ी में आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय ने मुंगेर सदर अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान अस्पताल के पुरूष वार्ड, महिला वार्ड, आईसीयू, चाइल्ड आईसीयू में कमियां पाई गई. मुंगेर सदर अस्पताल में सुचारू व्यवस्था का घोर अभाव देखने को दिखा. 

वहीं आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय ने कहा कि अस्पताल प्रशासन ने व्यवस्था को बिलकुल नज़रअंदाज कर दिया है. अस्पताल में मरीज़ के बेड पर कुत्ते आराम फ़रमाते नज़र आये. अस्पताल में  प्लाज़्मा कलेक्शन मशीन कई महीने पहले आया था, पर अभी तक इंस्टोल नहीं हो पाया है. जब हमने इस बावत सवाल किया तो बताया गया कि इंजीनियर लॉकडाउन के कारण नहीं आ पाया है. अस्पताल के वार्ड में बाहरी लोगों के लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था नहीं थींं,  ना ही आईसीयू में सिर ढंकने वाले कवर की व्यवस्था थी. और ना ही डॉक्टर और ना ही नर्स के हाथ में गलब्स था. 

आगे आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय ने बताया कि अस्पताल को कबाड़ीखाना में तब्दील कर दिया गया है. ना ही जिला प्रशासन और न ही अस्पताल प्रशासन का ध्यान इस कुव्यवस्था पर है. 

बता दें कि मुंगेर सदर अस्पताल में आरजेडी विधायक विजय कुमार के साथ डीएसएस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. यादवेन्दु रणधीर, राजद पंचायति राज के ज़िलाध्यक्ष विजय यादव भी मौजुद थे.

विवेक यादव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News