बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के इस इलाके में वेंडिंग जोन के निर्माण मामले में नगर निगम ने पेश की प्रगति रिपोर्ट, जानिए हाईकोर्ट में क्या हुआ

पटना के इस इलाके में वेंडिंग जोन के निर्माण मामले में नगर निगम ने पेश की प्रगति रिपोर्ट,  जानिए हाईकोर्ट में क्या हुआ

पटना. पटना हाईकोर्ट में पटना के कदमकुआं वेंडिंग जोन के निर्माण के मामलें पर सुनवाई के दौरान पटना नगर निगम की ओर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत किया गया। डा. आशीष कुमार सिन्हा की जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस के वी चन्द्रन की खंडपीठ सुनवाई कर रही है। कोर्ट पटना नगर निगम की ओर से बताया गया कि  कदमकुआँ वेंडिंग जोन के निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।इसका एक तल्ले के निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है व ऊपरी भाग में निर्माण चल रहा है।कोर्ट ने पटना नगर निगम को इस सम्बन्ध में हलफ़नामा दायर करने का निर्देश दिया है। 

पिछली सुनवाई में  कोर्ट ने पटना नगर निगम को वहां चल रहे दूकानों के सम्बन्ध में ब्यौरा देने का निर्देश दिया था।इस  मामलें पर सुनवाई करते हुए पटना नगर निगम क्षेत्र में बनने वाले वेडिंग जोन के निर्माण में हो रहे विलम्ब पर  सम्बन्ध में हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया था। याचिकाकर्ता की अधिवक्ता मयूरी ने कोर्ट को बताया था कि पिछली सुनवाई में राज्य सरकार और पटना नगर निगम ने इस वेडिंग जोन नौ महीने निर्माण कार्य पूरा करने का अश्वासन दिया था। लेकिन अभी भी काफी समय के बाद भी अब तक कदमकुआं वेडिंग जोन का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

पिछली सुनवाई में पटना नगर निगम की ओर से  कोर्ट को बताया गया कि पटना नगर निगम क्षेत्र में 98 वेंडिग जोन बनाने की कार्रवाई चल रही है। पटना नगर निगम क्षेत्र के कदमकुआं,शेखपुरा और बोरिंग रोड के अलावे ये 98 वेंडिग जोन बनाए जाने की योजना थी । 

इस मामले पर अगली  सुनवाई दो सप्ताह बाद की जाएगी।

Suggested News