बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज में नहीं मिला टीवी और सोने की चेन, बहू की हत्या कर शव को खेत में फेंका

दहेज में नहीं मिला टीवी और सोने की चेन, बहू की हत्या कर शव को खेत में फेंका

MOTIHARI : दहेज हत्या को लेकर सजा के कड़े प्रावधान के बावजूद बहूओं की हत्या थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला पूर्वी चंपारण जिले से सामने आई है, जहां दहेज के लिए बहू की हत्या कर लाश को खेत में छुपा दिया गया। पुलिस ने शव को गन्ने के खेत से बरामद किया है। 

घटना जिले के जयसिंहपुर पूर्वी पंचायत के बंदराहा गांव की है। मृतका का नाम रमीता कुमारी बताया गया है। इस मामले को लेकर मलाही थाना के चटिया सिरनी निवासी मृतका के पिता चयन साह ने बताया कि पिछले साल जून माह में उन्होने अपनी पुत्री की शादी बंदराहा के उमेश साह के पुत्र सुबय साह से की थी। शादी के बाद से ही लड़की के ससुराल वालों की तरफ से एलसीडी, सोने का चेन और बिजनेस करने के लिए दो लाख रुपये की मांग शुरू हो गई। 

उन्होंने बताया कि घटना के दो दिन पहले उसकी पुत्री ने फोन कर अपनी मां को बताया कि अगर इन्हें दो लाख रुपए नहीं मिला तो ये लोग उसे जान से मार देंगें। इसी बीच गुरुवार को सूचना मिली की पुत्री सुबह से गायब है। जिसका कही पता नहीं चल रहा है। यह खबर सुनते ही जब वह बंदराहा पंहुचे तो बेटी के ससुराल वाले घर से फरार थे। इसकी सूचना उन्होंने थाना को दी। पुलिस के साथ खोजबीन शुरू की गई। इसी दौरान उचवा मनिहारी सरेह से ईख के खेत से शव को बरामद किया गया। 

विवाहिता के पिता का आरोप है कि दहेज नहीं देने के कारण उसकी बेटी को जान से मार कर शव को छुपाने के नियत से बोरी मे बांधकर ईख के खेत मे रखा गया था।

Suggested News