बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था किरण दृष्टि के वार्षिकोत्सव पर मुशायरा का हुआ आयोजन, देश के नामचीन शायरों ने लिया हिस्सा

पटना में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था किरण दृष्टि के वार्षिकोत्सव पर मुशायरा का हुआ आयोजन, देश के नामचीन शायरों ने लिया हिस्सा

PATNA : साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था किरण दृष्टि के तृतीय वार्षिकोत्सव के अवसर पर पटना में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन आरकेड बिजनेस काॅलेज, सगुना मोड़, पटना के सभागार में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर एक भव्य मुशायरा आयोजित किया गया। जिसमें देश भर के कई नामचीन शायरों ने भाग लिया। मुख्य रूप से ज़ुबैर अली ताबिश, सपना मूलचंदानी, डॉ सतीश सत्यार्थ, डॉ भावना श्रीवास्तव, अम्बरीश ठाकुर, सान्या राय, अक्स समस्तीपुरी इत्यादि ने हिस्सा लिया। 

मुशायरा की अध्यक्षता वरिष्ठ शायर अनिरुद्ध सिन्हा ने एवं संचालन मशहूर शायर मो नसीम अख्तर ने किया। इसके अलावा राज्य भर के कई गणमान्य लोगों के अलावा बड़ी संख्या में साहित्यकारों, शायरों एवं कवियों ने भाग लिया। समस्त आयोजन की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार और कवि भगवती प्रसाद द्विवेदी ने किया। 

कार्यक्रम में संस्था की स्मारिका का विमोचन किया गया। विश्व प्रसिद्ध साहित्यकार पद्मश्री ऊषा किरण खान को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया गया एवं साहित्य के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए  साहित्यिक संस्था लेख्य-मंजूषा को सम्मानित किया गया। 

स्मारिका में शामिल सभी रचनाकारों को संस्था की ओर से किरण दृष्टि रचनाकार सम्मान 2023 प्रदान किया गया। मौके पर संस्था की संस्थापिका निधि राज, संरक्षक किरण ठाकुर, रौनक़ सिंह, ज्योती स्पर्श, सुजीत कुमार इत्यादि मौजूद थे।

Suggested News