मुथुट का सोना लूटनेवालों के और करीब पहुंची पुलिस, 410 ग्राम सोने के साथ पकड़ा गया योजना में शामिल साजिशकर्ता

मुथुट का सोना लूटनेवालों के और करीब पहुंची पुलिस, 410 ग्राम सोने के साथ पकड़ा गया योजना में शामिल साजिशकर्ता

हाजीपुर।  2019 में मुथूट फाइनेंस से  55 किलो लुटे गए सोना में से 410 ग्राम सोना बरामद किया है इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी को पूछ ताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। बताया गया कि राज्य की इस सबसे बड़ी लूट के मामले में यह 25वीं गिरफ्तारी है

दरअसल वैशाली पुलिस को गुप्त सूचना मिली की हाजीपुर मुथुट फाइनेंस से लूटे गए सोने की घटना में शामिल कुख्यात अपराधकर्मी धर्मेंद्र गोप के गिरोह के काफी करीबी सदस्य एवं उसे शरण देने वाले लालबाबू प्रसाद राय अपने गांव खजबत्ति बिदुपुर थाना क्षेत्र में आया हुआ है सूचना मिलते ही वैशाली एसपी ने आनन-फानन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर हाजीपुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया और लाल बाबू प्रसाद की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दी गई पुलिस टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी द्वारा टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर घटना में शामिल अपराधीकर्मी लालबाबु  प्रसाद राय को उसके घर से गिरफ्तार किया तथा लाल बाबू प्रसाद राय के निशानदेही पर मुथूट फाइनेन्स हाजीपुर से 23 नवंबर 2019 को लूटे गए 55 किलो सोना में से 410 ग्राम सोना बरामद किया गया। वही गिरफ्तार अपराधी लालबाबू प्रसाद राय को पुलिस ने पूछ ताछ के बाद जेल भेज दिया है।

 बहरहाल वैशाली एसपी मनीष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मी लालबाबू राय द्वारा अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वह कुख्यात अपराधकर्मी धर्मेंद्र गोप के गिरोह का का करीबी सदस्य है तथा घटना में बरामद सोना उसे धर्मेंद्र गोप द्वारा दिया गया था। पुलिस ने अबतक 17 किलो 738 ग्राम सोना कर लिया है। वहीं वैशाली एसपी का दावा किया है कि जल्द ही बचे सोना को बरामद कर लिया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News