बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'गोशाला' पर गदर ! स्पीकर ने पूरक सवाल पूछने से रोका तो भड़के 'नंदकिशोर', मंत्री के आरोप पर भड़के भाजपा विधायकों ने जमकर किया हंगामा

'गोशाला' पर गदर ! स्पीकर ने पूरक सवाल पूछने से रोका तो भड़के 'नंदकिशोर', मंत्री के आरोप पर भड़के भाजपा विधायकों ने जमकर किया हंगामा

PATNA: बिहार विधानसभा में ध्यानाकर्षण सवाल पर भारी हंगामा हुआ। सवालकर्ता भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव और प्रभारी मंत्री कुमार सर्वजीत के बीच काफी वाद-विवाद हुआ। स्पीकर द्वारा टोकने पर नंदकिशोर यादव भड़क गए और कहा कि आप प्रश्न पूछने से नहीं रोक सकते. अगर यही स्थिति रही तो हमलोग प्रश्न नहीं पूछेंगे। नंदकिशोर यादव के ध्यानाकर्षण सवाल पर भारी हंगामा हुआ. सरकार के जवाब से असंतुष्ट भाजपा विधायकों ने भारी बवाल काटा और वेल में पहुंच गए। 

गोशाल प्रबंध समिति के कब होंगे चुनाव ?

दरअसल, भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव ने ध्य़ानाकर्षण के माध्यम से सवाल उठाया कि बिहार के गोशाला का चुनाव दशकों से नहीं हुआ है. गोशाला  कमिटी के अध्यक्ष एसडीओ होते हैं. आखिर चुनाव क्यों नहीं हो रहे, सरकार क्या कार्रवाई कर रही. इस सवाल का जवाब देने प्रभारी मंत्री सर्वजीत खड़े हुए। उन्होंने कहा कि हमलोग जल्द ही गोशाला कमिटी का चुनाव करायेंगे. सरकार सजग है, जैसे ही संज्ञान में मामला आया हमलोग पत्राचार किये हैं . हम सदन को आश्वस्त करते हैं कि जल्द चुनाव कराये जायेंगे. लगे हाथ प्रभारी मंत्री ने यह भी आरोप लगा दिया कि पंद्रह सालों तक आप लोग सरकार में थे, क्यों नहीं सवाल लाये और क्यों नहीं गोशाला कमिटी का चुनाव कराये। इसके बाद भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव पूरक सवाल पूछने उठे तो स्पीकर ने रोका. इसके बाद नंदकिशोर यादव भड़क गए और कहा कि यह उचित नहीं है. अगर यही स्थिति रही तो वे सवाल नहीं पूछेंगे. नंदकिशोर यादव के भड़कने के बाद स्पीकर ने बोलने को कहा. 


वेल में भाजपा विधायकों का हंगा्मा

नंदकिशोर यादव ने कहा कि मंत्री कह रहे कि आपलोग पंद्रह सालों तक सरकार में थे तो क्यों नहीं गोशाला प्रबंध समिति का चुनाव हुआ? हम कहना चाहते हैं कि इस दौरान मुख्यमंत्री कौन था, सफलता मुख्यमंत्री लेंगे तो असफलता पशुपालन मंत्री क्यों ले, इसके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. स्पीकर ने सरकार का बचाव किया तो भाजपा सदस्य भड़क गए. इसके बाद सारा विपक्ष वेल में पहुंच गया और जमकर नारेबाजी की. स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि आपलोग राजनीति कर रहे हैं.  

Suggested News