बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बीजेपी विधायक के पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी लूटकांड का किया खुलासा, कई अपराधियों को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बीजेपी विधायक के पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी लूटकांड का किया खुलासा, कई अपराधियों को किया गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : जिले की पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जहां पुलिस ने बीते दिन सरैया इलाके में पारो विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अशोक सिंह के पेट्रोल पंप लूट कांड एवं जगरिया स्थित गैस एजेंसी लूट कांड का खुलासा कर दिया। लूट कांड के इस घटना के बाद सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन के नेतृत्व में एसएसपी ने एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया था। जिस टीम में एसडीपीओ कुमार चंदन डीआईओ की टीम के साथ-साथ सरैया थानेदार और जैतपुर ओपी थानेदार को शामिल किया गया था।


इसी क्रम में सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन और डीआईओ की टीम को एक सूचना मिली थी कि जेल से छूटे अपराधियों का एक ग्रुप फिर से किसी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुआ है। सूचना को सत्यापन करने के बाद पुलिस की टीम ने मुंगौली स्थित मध्य विद्यालय को चारों तरफ से घेर कर अपराधियों को धर दबोचा। पुलिस से घिरता हुआ देख अपराध कर्मी भाग नहीं सके। इनके पास से पुलिस की टीम ने पूछताछ और निशानदेही पर छापेमारी शुरू की। जिसमें दोनों घटना में प्रयुक्त बाइक, कपड़ा और हथियार के साथ-साथ नगदी भी बरामद किया गया है। 

पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि पकड़े गए अपराध कर्मियों के पास से 5 बाइक, चार लोडेड देशी पिस्तौल और लूटे गए राशि में से 58000 नगद बरामद हुआ है। साथ ही साथ पूछताछ के क्रम में इन अपराधियों ने करीब आधा दर्जन कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। सभी कांड सरैया अनुमंडल क्षेत्र के सरैया थाना करजा थाना और जैतपुर थाना में दर्ज है। पकड़े गए अपराध कर्मियों में विवेक कुमार जो जैतपुर ओपी क्षेत्र का रहने वाला है। वही मोहम्मद सलमान, निरंजन उर्फ गोदैला, आदित्य उर्फ राजा यह तीनों करजा थाना क्षेत्र के मर वन के रहने वाले हैं। वहीं मनीष उर्फ मुंशी जो सरैया का रहने वाला है। 

बताते चलें कि पकड़े गए अपराध कर्मियों में चार अपराधी पेशेवर अपराध से जुड़े हुए है, जो हाल ही में विभिन्न कांडों में जेल से जमानत पर बाहर आए थे और पुनः उस क्षेत्र में अपराधिक वारदातों में संलिप्त हो गए थे। पुलिस की टीम को पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने कई अहम सुराग भी दिए। जिस पर पुलिस की टीम काम कर रही है। आपको बताते चलें कि 12 मई को जगरिया स्थित गैस एजेंसी में लूटपाट हुई थी।  ठीक उसके अगले दिन यानी 13 मई को बीजेपी विधायक अशोक सिंह का पेट्रोल पंप अपराधियों द्वारा लूटा गया था। एक के बाद एक लगातार दो लूट की वारदात ने पुलिस को बड़ी चुनौती दे दी थी। लेकिन सरैया एसडीपीओ के नेतृत्व में बनाए गए पुलिस टीम ने दोहरी सफलता हासिल कर ली है। पूछे जाने पर एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि पकड़े गए अपराधियों को पुलिस जल्द रिमांड पर लेगी और विभिन्न थाना क्षेत्रों से भी इन सभी अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News