डेंटल कालेज-हॉस्पीटल का जायजा लेने पहुंचे DM, निर्माण एजेंसी को डेडलाइन तक काम पूरा करने का दिया निर्देश

डेंटल कालेज-हॉस्पीटल का जायजा लेने पहुंचे DM,  निर्माण एजेंसी को डेडलाइन तक काम पूरा करने का दिया निर्देश

नालंदा।  जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज अपने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल रहुई के निर्माण स्थल पर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूरे परिसर का दौरा किया और निर्माण कार्य को लेकर एजेंसी से पूरी जानकारी हासिल की। डीएम ने निर्माण एजेंसी को तय समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया है। बता दें इस डेंटल कॉलेज का निर्माण का डेडलाइन मार्च 2022 तय किया गया हैय़

डीएम ने बताया कि  निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा के अनुरूप चल रहा है तथा मार्च 2022 तक इसे पूर्ण कर लिया जाएगा जिलाधिकारी ने निरीक्षण के क्रम में संपूर्ण परिसर के थ्री-डी मॉडल के आधार पर विभिन्न संरचनाओं के निर्माण के बारे में जानकारी ली। जिसमें निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि एकेडमिक ब्लॉक के स्ट्रक्चर का कार्य लगभग 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है, ऑडिटोरियम के स्ट्रक्चर का निर्माण भी पूर्ण हो चुका है। स्ट्रक्चर निर्माण कार्य लगभग 75 प्रतिशत पूरा हो चुका है। कुछ भवनों में फिनिशिंग का कार्य चल रहा है। निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल सहित निर्माण एजेंसी के अभियंता एवं  प्रशासनिक  पदाधिकारी उपस्थित थे। 

383 करोड़ की लागत से हो रहा निर्माण

इस डेंटल कॉलेज अस्पताल का निर्माण रहुई प्रखंड के पैठना में लगभग 19.23 एकड़ क्षेत्रफल में 383 करोड़ रुपए की लागत से कराया जा रहा है। जिसका निर्माण बिहार मेडिकल सर्विस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा संवेदक अहलूवालिया कांट्रैक्ट्स इंडिया लिमिटेड के माध्यम से कराया जा रहा है। जिसमें  100 बेड क्षमता का दंत अस्पताल, विद्युत नियंत्रण सब स्टेशन, निदेशक एवं अधीक्षक का अलग-अलग आवास, 60 बेड  क्षमता का नर्स हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल, चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों के लिए टाइप वन से टाइप 5 तक के अलग-अलग आवासीय कंपलेक्स का निर्माण, धर्मशाला ब्लॉक, शॉपिंग कंपलेक्स आदि का निर्माण इस परिसर में एक साथ जारी है।  इस परिसर में 8.80 लाख लीटर क्षमता का अंडर ग्राउंड वाटर टैंक भी बनाया जा रहा है, जिससे संपूर्ण परिसर में जलापूर्ति किया जायेगा।



Find Us on Facebook

Trending News