बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नाबालिग से रेप करने वाले तत्कालीन राजद विधायक राजवल्लभ यादव पर कार्रवाई करने में नालंदा के तत्कालीन एसपी ने बरती थी लापरवाही....

नाबालिग से रेप करने वाले तत्कालीन राजद विधायक राजवल्लभ यादव पर कार्रवाई करने में नालंदा के तत्कालीन एसपी ने बरती थी लापरवाही....

PATNA: नवादा के तत्कालीन राजद विधायक राजवल्लभ यादव द्वारा एक लड़की से रेप मामले में नालंदा के तत्कालीन एसपी विवेकानंद पर गृह विभाग ने कार्रवाई की है।इस संबंध में गृह विभाग ने संकल्प जारी कर दिया है।

नालंदा के तत्कालीन एसपी विवेकानंद पर आरोप था कि नाबालिक लड़की से विधायक राजवल्लभ यादव द्वारा बलात्कार किए जाने के मामले को उन्होंने रूटीन तरीके से लिया।साथ हीं मीडिया में गैरजिम्मेदाराना बयान दिया। इतना हीं नहीं एसपी विवेकानंद ने कार्रवाई में शिथिलता बरती थी। तत्कालीन डीआईजी ने नालंदा एसपी की लापरवाही की पूरी रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपी थी।उसके बाद गृह विभाग ने उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की थी।

विभागीय कार्रवाई में गृह विभाग ने कहा है कि नालंदा के तत्कालीन एसपी विवेकानंद के वेतन के समयमान में एक वर्ष के लिए एक स्तर की कटौती किए जाने की शास्ति इस निदेश के साथ अधिरोपित की जाती है कि सेवा के सदस्य कटौती की इस अवधि के दौरान कोई वेतन वृद्धि अर्जित नहीं करेंगे।तथा यह कटौती उनके वेतन की भावी वेतनवृद्दि को स्थगित नहीं करेगी।

Suggested News