विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन का आज सातवाँ दिन, जानिए किन नेताओं ने किया नामांकन

विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन का आज सातवाँ दिन, जानिए किन नेताओं ने किया नामांकन

GAYA : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का बिगुल बज चुका है. प्रथम चरण के चुनाव को लेकर नॉमिनेशन की अंतिम तारीख कल है. ऐसे में विभिन्न दलों के छोटे बड़े नेता नामांकन का काम कर रहे हैं. नामांकन प्रक्रिया के सातवें दिन आज इमामगंज विधानसभा क्षेत्र से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नामांकन दाखिल किया. इमामगंज सीट से एनडीए समर्थित कैंडिडेट हम पार्टी के उम्मीदवार जीतन राम मांझी ने नामांकन दाखिल किया. बता दें कि पिछली बार जीतन राम मांझी ने इमामगंज सीट से जीत कर विधानसभा पहुंचे थे. इमामगंज सीट से वे इस बार भी मैदान में हैं और उनका सीधा मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी से होने जा रहा है जो पूर्व स्पीकर रह चुके है. 

उधर रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने मोहनिया अनुमंडल कार्यालय में निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह के यहाँ नामांकन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की हमारा जनता के बीच मुख्य मुद्दा भ्रष्टाचार के खिलाफ होगा. अधिकारी और भ्रष्टाचारी भ्रष्टाचार फैला रहे हैं, जिसे दूर करना मेरा सबसे पहला मुद्दा होगा. पिछले 15 साल में विकास जगदानंद सिंह ने किया था. वह विकास अब रुक गया है. 15 साल बनाम 15 साल पर उन्होंने बताया कि खुली चुनौती दिए थे कि गांधी मैदान में आ जाइए और बता दीजिए कि 15 साल में कौन सा विकास का काम हुआ है. यहां के क्षेत्रीय विधायक भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं उन्हीं से हमारी टक्कर रहेगी. 

वहीँ भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी सुनील पांडेय ने नामांकन किया है. पार्टी से टिकट नही मिलने पर उन्होंने लोजपा छोड़ दिया है. उन्होंने पीरो निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन किया. उधर करगहर के जदयू प्रत्याशी वशिष्ठ सिंह ने आज सासाराम में अपने नामजद की का पर्चा दाखिल किया. बता दें कि वशिष्ट सिंह वर्तमान में जदयू के विधायक हैं. 

उधर गया से कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने अपना नामांकन दाखिल किया है. जबकि गुरुआ विधानसभा से राजद के उम्मीदवार विनय यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया है. कैमूर जिले के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से बिहार सरकार के खनन एवं भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिन्द ने चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया. मसौढ़ी विधानसभा सीट के लिए आज मसौढ़ी में एनडीए की उमीदवार सह जेडीयू नेत्री नूतन पासवान ने पर्चा भरा. पर्चा भरने के बाद समर्थकों में काफ़ी उत्साह देखा गया. पर्चा भरने के बाद नूतन पासवान ने कहा कि मसौढ़ी की धरती बदलाव चाहती है और अगर विधानसभा चुनाव में उनकी जीत होती है तो वो मसौढ़ी की जनता से की गई हर वादों को पूरा करने का काम करेंगी. राजद प्रत्याशी के रूप में आज रामानंद यादव ने फतुहा विधानसभा क्षेत्र के पर्चा दाखिल किया. 



Find Us on Facebook

Trending News