गया जिला में बड़े पैमाने पर नामांकन पत्र रद्द होना एक साजिश – कांग्रेस

गया जिला में बड़े पैमाने पर नामांकन पत्र रद्द होना एक साजिश – कांग्रेस

GAYA : अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू ने कहा कि विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के स्कूटनी में गया जिला के दस विधानसभा क्षेत्रों में 31 लोगों का नामांकन पत्र रद्द होना एक सुनियोजित साजिश की बू आती है. 

प्रो मिठू ने कहा कि अतरी विधानसभा में 28 में 17  नामांकन, टिकारी में 6, शेरघाटी में 6, बोधगया विधानसभा में 2 यानी कुल 31 उम्मीदवारों का नामांकन पत्र रद्द किया गया है. जबकि नियमानुसार नामांकन के पूर्व ही सभी आवश्यक बिंदुओं की जांचोपरांत नामांकन लिया जाता है. इस मामले को लेकर प्रो मिठू ने मुख्य चुनाव आयुक्त, दिल्ली, चुनाव आयुक्त बिहार तथा गया जिला के अतरी, टिकारी, शेरघाटी, बोधगया के निर्वाची पदाधिकारी से नामांकन पत्र रद्द के कारणों को सार्वजनिक करने एवं बिंदुवार जांच कराने की मांग की है. 


प्रो मिठू ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की डबल इंजन की सरकार शुरू से ही संवैधानिक संस्थानों पर दवाब बनाने, उन संस्थानों से मनमानी कराने का काम कर रही है. इस प्रकार के कामों से राज्य की जनमानस में चुनाव आयोग की पारदर्शिता पर शक होगा.

प्रो मिठू ने कहा कि जिस प्रकार कोरोना वायरस महामारी संकट में चुनाव आयोग से चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग सभी विपक्षी दलों के करने के बावजूद खारिज किया गया तथा सत्ता पक्ष की बातों को ही मानना आखिर क्या उजागर करता है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News