नाथनगर विधायक ने गंगा के कटाव का लिया जायजा, कहा जनता के हक़ के लिए अब आन्दोलन ही एकमात्र रास्ता है

नाथनगर विधायक ने गंगा के कटाव का लिया जायजा, कहा जनता के हक़ के लिए अब आन्दोलन ही एकमात्र रास्ता है

BHAGALPUR : भागलपूर के नाथनगर विधायक अली अशरफ सिद्दीकी खबर चलने के बाद सबौर प्रखंड के इंग्लिश गांव के गंगा नदी मे हो रहे कटाव को देखने पहुंचे। इस दौरान विधायक ने मौके पर पहुंच कर आपदा प्रबंधन विभाग को फोन से सारी समस्या बताई और मांग किया की जिनका घर कटाव से बह गया। उनको फौरन सरकारी सहायता मिले। विधायक ने बताया कि वो विधानसभा सत्र में भी गंगा नदी से हो रहे कटाव को लेकर आवाज उठा चुके हैं। लेकिन राज्य सरकार का कहना है कि कटाव से सबौर प्रखण्ड के गांवों को कोई खतरा नही है। 

विधायक ने सरकार के जवाब से असंतुष्ट होकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका भी दायर की थी। जिसमे अदालत ने विधायक का पक्ष रखते हुए सरकार को आदेश भी दिया कि तीन माह में कटाव से निबटने को लेकर तैयारी की जाए और समस्या से जनता को बाहर निकाला जाए। लेकिन अभी भी सरकार ने न तो जियो बैग उपलब्ध कराया और न कटाव से बेघर लोगों को मुआवजा ही दिया है। विधायक ने कहा कि जन आन्दोलन ही अब एकमात्र रास्ता है। जिसके माध्यम से जनता के हक में वो और उनकी पार्टी आवाज उठाएगी। 

प्रेस वार्ता के दौरान विधायक प्रतिनिधि रंजीत कुमार, मो ताज आलम, राजद के प्रदेश सचिव डॉ तिरुपति नाथ यादव, राजद नगर अध्यक्ष शहाबउद्दीन, सबौर प्रखंड अध्यक्ष गुड्डू यादव, जिला महासचिव सुमन्त यादव, शाज़ महमूद, निवर्तमान जिला परिषद सदस्य महेश यादव, राजद नेता राजेन्द्र मण्डल, शोभाकांत यादव, निर्मल मण्डल, नवीन कुमार, रामचन्द्र मण्डल, शेखर यादव, देवानन्द यादव, मनोज कुमार, संजय यादव, उज्ज्वल कुमार, राजाराम यादव, चक्रधर यादव, रामानन्द यादव, जलधर यादव, भगवान यादव, उमेश यादव, वशिष्ठ यादव, मोहम्मद शहबाज़ खान, इत्यादि के अलावा कई ग्रामीण मौजूद थे।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News