NATIONAL NEWS: देश का पहला भोजपुरी ओटीटी हो चुका है लॉन्च, मितवा टीवी को दर्शकों से मिल रहा बढ़िया रिस्पॉन्स

NATIONAL NEWS: देश का पहला भोजपुरी ओटीटी हो चुका है लॉन्च, मितवा टीवी को दर्शकों से मिल रहा बढ़िया रिस्पॉन्स

N4N DESK: भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री आज किसी मामले में अन्य इंडस्ट्री से कम नही है। हिंदी फिल्मों के बाद सबसे बड़ा दर्शक वर्ग भोजपुरी देखने वाले लोग हैं। लगभग 21 करोड़ भोजपुरी भाषी सहित अन्य राज्य व देशों में भी इसकी खूब प्रसिद्धि है। तभी तो अब यहां की फिल्मों की शूटिंग विदेशों तक होने लगी है। भोजपुरी फिल्मों के प्रति दर्शको का इतना रुझान देखते हुए अब भोजपुरी फिल्मो को हर दर्शक के मोबाइल तक पहुंचाया जाए, इसीलिए ओटीटी का निर्माण किया है। उक्त बातें हाल ही में लांच हुए देश का पहला भोजपुरी ओटीटी मितवा टीवी के प्रबंध निदेशक राघवेश अस्थाना ने कही।

मितवा टीवी के रूप में भारत का पहला भोजपुरी डिजिटल जंक्शन लॉन्च हो चुका है और इसे गजब का रेस्पॉन्स भी मिल रहा है। इससे भोजपुरी प्रेमियों के खासा उत्साह है और लोग इसे धड़ाधड़ डाउनलोड भी कर रहे हैं। इतने कम समय मे दर्शकों के ऐसे रेस्पॉन्स से मितवा टीवी के निर्माता नवीन काफी उत्साहित हैं और कहते हैं मितवा टीवी देश के पहले भोजपुरी ओटीटी होने का गौरव प्राप्त हुआ है। दर्शकों के इस रिस्पॉन्स से हम खुश तो हैं ही साथ ही हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ती जा रही है, क्योंकि हम बेहतर कंटेंट मुहैया कराने को प्रतिबद्ध हैं। हमारे ज्यादातर दर्शक ग्रामीण हैं इसीलिए हमने इस ऐप को काफी सरल रखा है। बेहतरीन वेब सीरीज,नए रियलिटी शोज और नए नए भोजपुरी सिनेमा हमारे ओटीटी की विशिष्टता है।

कोरोना काल के बाद थिएटर्स बंद हो चुके थे और दर्शको का एक बड़ा समूह ओटीटी की ओर रुख किया है। इसे देखते हुए बॉलीवुड ही नहीं बल्कि कई देशों की फिल्मे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज हुई हैं। भोजपुरी फ़िल्म और गीतों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए मितवा टीवी दर्शको के लिए किसी दशहरा बोनस के कम नही है। इसके साथ ही मितवा टीवी को देश का पहला भोजपुरी जंक्शन होने का गौरव भी प्राप्त है। इस ओटीटी के लांच होने पर छोटे निर्माताओं,क्षेत्रीय कलाकारों को काफी सुविधाएं मिलने वाली है क्योंकि जहां बजट के वजह से उनकी फिल्मे दर्शक तक नही पहुच पाती थी यह उनके लिए एक उम्दा प्लेटफॉर्म साबित होगा। क्योंकि अब वो कम बजट में अपना शो,सिनेमा और गाने बनाकर कम खर्चे पर इसे रिलीज कर सीधे दर्शक तक पहुच सकते हैं। ऐसे में भोजपुरी फ़िल्म उद्योग के विस्तार में मितवा टीवी काफी मददगार साबित हो सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News