बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: सपा का आरोप: श्रीराम मंदिर के लिए खरीदी गयी जमीन में हुआ घोटाला, दस मिनट में ही बढ गयी जमीन की कीमत

NATIONAL NEWS: सपा का आरोप: श्रीराम मंदिर के लिए खरीदी गयी जमीन में हुआ घोटाला, दस मिनट में ही बढ गयी जमीन की कीमत

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा खरीदी गयी जमीन में घोटाला करने का आरोप लगाया गया है। यह आरोप सपा नेता व पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय ने लगाया। उन्होंने सिविल लाइन स्थित एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता करते हुए प्रधानमंत्री से इस मामले में सीबीआई जांच की कराने व दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

दस मिनट में में ही बढ गयी कीमत

तेज नारायण पांडेय ने कहा कि अयोध्या के बाग बिजेस्वर में स्थित 12080 वर्ग मीटर एक भूमि का बैनामा बीते 18 मार्च शाम सात बजकर पांच मिनट पर बाबा हरिदास ने व्यापारी सुल्तान अंसारी व रवि मोहन तिवारी को दो करोड़ रुपये में किया था। इसमें गवाह के रूप में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्रा व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने बताया कि इसी दिन सात बजकर 15 मिनट के करीब इसी भूमि का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट सुल्तान अंसारी व रवि मोहन तिवारी से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 18.5 करोड़ रुपये में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराया लिया। खास बात यह रही कि एग्रीमेंट में भी ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्रा व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय गवाह के रूप में मौजूद रहे। ट्रस्ट ने 17 करोड़ रुपये सुल्तान अंसारी व रवि मोहन तिवारी के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर किया है।

आखिर कैसे बढ गयी रेट

पूर्व मंत्री ने सवाल किया कि जब पहले से इस जमीन का रेट ट्रस्टी व महापौर को मालूम था तो ऐसी कौन सी परिस्थति आ गई, इस जमीन ने ऐसा कौन सा सोना उगल दिया कि दो करोड़ में बैनामा कराई गई जमीन को दस मिनट बाद ही 18.5 करोड़ में खरीदना पड़ा। देशवासियों ने भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए अपने खून-पसीने की कमाई में से चंदा दिया, उसका ट्रस्ट द्वारा बंदरबांट किया गया और रामभक्तों को ठगने का काम किया जा रहा है। करोड़ों रामभक्तों के साथ छलावा किया गया है। प्रभु श्रीराम के नाम पर इतना बड़ा भ्रष्टाचार हो रहा है। ट्रस्ट के भ्रष्टाचार का इससे बड़ा प्रमाण नहीं हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि बैनामे व एग्रीमेंट में ट्रस्टी और महापौर ही गवाह हैं, इससे जाहिर है कि सारा खेल महापौर व ट्रस्टी की जानकारी में हुआ है। पूर्व मंत्री ने प्रधानमंत्री से मांग किया कि जमीन के नाम पर जो लूट की गई है, इसकी सीबीआई जांच करके दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किया जाना चाहिए। साथ ही ट्रांसफर किए गए करीब 17 करोड़ रुपये की भी जांच कराई जाय कि यह पैसा किन-किन लोगों के खातों में गया, उसका कहां उपयोग किया गया।

हम पर लगते रहे हैं आरोप

इधर इस घोटाले के आरोप पर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि हम पर आरोप लगते ही रहते हैं। 100 साल से आरोप देख रहे हैं। हम पर महात्मा गांधी की हत्या के आरोप लगे हैं। आरोप से चिंता नहीं करते, हम अपना काम कर रहे हैं। पूरे मामले की स्टडी के बाद अपना पक्ष रखेंगे। इस मामले में महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कुछ भी बोलने से इनकार किया।



Suggested News