बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में नौतन प्रखंड प्रमुख की बची कुर्सी, विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हुआ ख़ारिज, समर्थकों ने जताई ख़ुशी

बेतिया में नौतन प्रखंड प्रमुख की बची कुर्सी, विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हुआ ख़ारिज, समर्थकों ने जताई ख़ुशी

BETTIAH : बेतिया के नौतन प्रखंड प्रमुख पर लगे अविश्वास की सुनवाई शनिवार को बीडीओ शैलेन्द्र कुमार सिंह की अगुवाई में हुई। निर्धारित समय से दो घंटे तक बैठने व इंतजार करने के बाद भी एक भी पंचायत समिति सदस्य उपस्थित नहीं हुए। जिसके कारण अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।

बताया जा रहा है की नौतन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है l जहां प्रखंड प्रमुख के विरोध में एक भी सदस्य उपस्थित नहीं हुए। इस तरह प्रमुख कृष्णदेव चौधरी अपने पद पर बने रह गये। जिससे समर्थकों में ख़ुशी का माहौल है l  बीडीओ शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि शनिवार को साढ़े ग्यारह बजे से अविश्वास पर कार्रवाई के लिए समय रखा गया था। करीब दो घंटे इंतजार करने के बाद भी कोई पंचायत समिति सदस्य विरोध में नहीं पहुंच सका। पदाधिकारी ने बताया कि इस तरह अविश्वास प्रस्ताव को खारीज करते हुए यथावत कृष्णदेव चौधरी प्रमुख बने रहेंगे l

वहीँ जिले के योगापट्टी प्रखंड प्रमुख पर लगा अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा स्थगित हो गयाl चर्चा मे भाग लेने आये योगापट्टी प्रखंड के एक दर्जन से अधिक पहुचे पंचायत समिति सदस्यो ने जमकर हंगामा किया। वही योगापट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने ऑफ द कैमरा कहा की कोर्ट का आदेश है बैठक स्थगित करने का l लेकिन किसी तरह का स्थगन का लेटर नही दिखाये। जिस पर पंचायत समिति सदस्य मानने को तैयार नही हुये और चर्चा कराने पर हो हल्ला कराने लगे। 

गौरतलब है की योगापट्टी के प्रखंड प्रमुख मंजू देवी पर बहुअरवा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य शंभू माली ने अपने बीस समर्थको का हस्ताक्षर करा मंजू देवी के कार्यकलाप पर अनियमितता का आरोप लगा अविश्वास लगाया था। इस संबध मे चमुखा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सहित कई पंचायत समिति सदस्यो ने आरोप लगाते हुये कहा की योगापट्टी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कोर्ट के आदेश का हवाला देकर लगे अविश्वास पर चर्चा नही कराये। इसके लिये वह पहले हमलोगो को आज ही की तारिख पर चर्चा के लिये कहा था।  स्थगन करने का कोई आदेश नही दिये थे। 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Suggested News