नवादा में कारोबारी से मांगी 15 लाख की रंगदारी, सकते में पुलिस

नवादा में कारोबारी से मांगी 15 लाख की रंगदारी, सकते में पुलिस

नवादा : जिले के पकरीबरावां थाना इलाके में कारोबारी से दुकान के बाहर पर्चा चिपका कर 15 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई है. जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. पर्चा साटने के एक दिन पूर्व अपराधियों ने कारोबारी के साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया था. 

बताया जाता है कि डुमरी गांव के मोती साव के पुत्र संजीव कुमार उर्फ दासो साव बाजार से दूध पहुंचाकर मोटरसाइकिल से अपने घर वापस लौट रहे थे तभी कुछ बाइक सवार बदमाशों ने उनका पीछा किया। नवादा-जमुई पथ पर कचना मोड़ से आगे बुधौली मोड़ के समीप पहुंचने पर 4-5 बाइक पर सवार 7-8 लोगों ने रास्ता रोक लिया और मारपीट करना शुरू कर दिया। और 3-4 दिनों के अंदर 15 लाख रुपये बतौर रंगदारी भुगतान करने की मांग की। ऐसा नहीं करने व पुलिस को सूचना देने पर तीनों भाईयों की हत्या करने की चेतावनी दी। 

इसके बाद सभी बदमाश बुधौली की ओर चले गए।भयवश व्यवसायी ने घटना की जानकारी किसी को नहीं दी। इस बीच गांव के मुसहरी में संचालित किराना दुकान को जब वे खोलने गए तो दुकान की दिवार पर 15 लाख की रंगदारी की मांग का पर्चा सटा पाया। पर्चा में पुन: रुपये नहीं देने पर तीनों भाई की हत्या का जिक्र था। भयभीत दुकानदार ने पकरीबरावां अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार साहा से शिकायत कर प्राणरक्षा की गुहार लगाई। 

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ दल-बल के साथ शाम डुमरी गांव पहुंचे और मामले की छानबीन की। उसके बाद पीड़ित को अपने साथ लेकर रूपौ चले गए। रात्रि 10 बजे करीब पीड़ित को उसके गांव पहुंचाया.फिलहाल इस घटना से कारोबारी के परिजनों व ग्रामीण दहशत में हैं।

बताया जाता है कि दासो साव पांच भाई हैं। दो दिल्ली में रहते हैं जबकि तीन गांव में रहकर छोटा-मोटा व्यवसाय करते हैं। गौपालन, पॉल्ट्री फार्म तथा किराना दुकान चलाते हैं। फिलहाल इस घटना से पूरा परिवार डरा-सहमा है।





Find Us on Facebook

Trending News