नवगछिया में अपराधियों को किया जा रहा चिन्हित, चुनाव से पहले किया जाएगा जिलाबदर

नवगछिया में अपराधियों को किया जा रहा चिन्हित, चुनाव से पहले किया जाएगा जिलाबदर

Navgachia: भागलपुर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार नवगछिया एसपी कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. मौके पर एसपी स्वप्ना जी मेश्राम, एसडीपीओ दिलीप कुमार, नवगछिया थानाध्यक्ष अमर विश्वास, दोनो सर्किल के इंस्पेक्टर शामिल हुए. बैठक में डीआईजी ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी एवं हाल के दिनों में घटित आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो इसके लिए पुलिस कटिबद्ध है. विधानसभा चुनाव एक चुनौतीपूर्ण कार्य भी है. चुनाव को लेकर पुलिस एवं प्रशासन स्तर से बहुत सारी तैयारी करनी होती है. वह सब तैयारी पुलिस स्तर से की जा रही है. चुनाव के दौरान कितने बल, कितने पारा मिलिट्री की आवश्यकता होगी इस संदर्भ में समीक्षा की गई है. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा बूथ पारा मिलिट्री से कवर हो यह ध्यान में रखा जा रहा है. 

इसको लेकर कितनी कंपनी पारा मेलेट्री की आवश्यकता है इस पर विचार विमर्श किया गया. उन्होंने कहा कि पूरे देश मे बिहार में ही एक मात्र चुनाव है इसको लेकर अधिक से अधिक बल चुनाव संपन्न कराने को मिलेंगे. संवेदनशील बूथ सहित सभी बूथों पर पर्याप्त सुरक्षा की प्रतिनियुक्त होंगे. थानाध्यक्षों को सभी बूथों का भौतिक सत्यापन कर स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया गया है. चुनाव के मद्देनजर अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई की जा रही है. सीसीए के लिए अपराधियों के नामों का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है. वैसे व्यक्ति जो चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था प्रभावित कर सकते हैं थानाध्यक्ष को वैसे व्यक्तियों को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है. 

वैसे व्यक्तियों के विरुद्ध जिलाबदर एवं निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. शराब को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. शराब माफिया पुलिस की टारगेट में है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. चुनाव आयोग से प्राप्त गाइड लाइन के अनुसार मतदान कराया जाएगा. चुनाव के दौरान पूर्णतः सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा. इसके साथ ही चुनाव कार्य मे लगाए जाने वाले पुलिसकर्मी एवं पोलिंग पार्टी को क्या-क्या बचाव करना है इस संदर्भ में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है. वैसे अपराधी जो जघन्य अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर फरार चल रहे हैं वैसे अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News