बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा डीएम ने अवैध वसूली करने वाले आवास सहायक को करवाया अरेस्ट, कहा- ऐसे लोगों को तुरंत नाप दूंगा

नवादा डीएम ने अवैध वसूली करने वाले आवास सहायक को करवाया अरेस्ट, कहा- ऐसे लोगों को तुरंत नाप दूंगा

नवादा : जिले के डीएम कौशल कुमार ने फर्जीवाड़ा कर रहे आवास सहायक प्रफुल्ल कुमार को नापा ही नहीं बल्कि उसे अरेस्ट भी करवा दिया है. प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर यह आवास सहायक गरीब लोगों से पैसा वसूलता था. जिसकी शिकायत लोगों ने जिले के डीएम से की.

पूरा मामला जिले के वारिसलीगंज प्रखंड की दोसुत पंचायत के बेगराजपुर अनुसूचित जाति टोला का है. जहां के लोगों ने आवास सहायक प्रफुल्ल पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वसूली करने की शिकायत डीएम से की थी.

क्या है पूरा मामला
21 नवंबर को डीएम कौशल कुमार को दोसुत पंचायत के बेगराजपुर गांव के अनुसूचित टोले में प्रधानमंत्री आवास के भुगतान के एवज में रुपये लेने की शिकायत की गई थी 17 लाभुकों ने लिखित शिकायत की थी. डाक के द्वारा डीएम को सीधा पत्र लिखा गया था. पत्र मिलने के बाद डीएम ने तुरंत कार्रवाई की. लाभुक सुनीता देवी पति कृष्णा चौहान से 14 हजार, गायत्री देवी पति साधु शरण चौहान से 15 हजार , चंपा देवी से 15 हजार, लक्ष्मी देवी से 45 हजार, सहित गेनौरी चौहान से 15 हजार , लच्छो देवी से 15 हजार , सीमा देवी सहित कई अन्य लाभुकों से रकम लेकर आवास आवंटन और राशि भुगतान की शिकायत की गई.

इसी शिकायत को देखते हुए डीएम अंचल अधिकारी उदय प्रसाद को लिए गांव पहुंचे. शिकायकर्तों से मिलने के बाद डीएम ने पूरे मामले की पड़ताल की और उसके बाद बीडीओ सत्यनारायण पंडित को आवास सहायक को लाने को कहा है. जैसे ही आवास सहायक वहां पहुंचा ग्रामीणों ने उसे पहचान लिया. मौके पर ही डीएम के पुलिस को यह निर्देश दिया कि इस आवास सहायक को गिरफ्तार किया जाए. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News